Cheteshwar Pujara: रिकॉर्ड तो देखिए! काउंटी में जो गेंदबाजों के लिए बने थे काल, वो भारत आते ही हुए ‘बेहाल’

52
Cheteshwar Pujara: रिकॉर्ड तो देखिए! काउंटी में जो गेंदबाजों के लिए बने थे काल, वो भारत आते ही हुए ‘बेहाल’


Cheteshwar Pujara: रिकॉर्ड तो देखिए! काउंटी में जो गेंदबाजों के लिए बने थे काल, वो भारत आते ही हुए ‘बेहाल’

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की इंग्लैंड के काउंटी इस सीजन में धूम रही। काउंटी में ससेक्स के लिए खेलते हुए पुजारा ने फर्स्ट क्लास के साथ लिस्ट ए मुकाबलों में भी धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया लेकिन देश वापस आने के बाद पहले ही मैच में वह फ्लॉप हो गए। काउंटी के बाद पुजारा भारत के घरेलू टूर्नामेंट ईरानी कप 2022 में सौराष्ट्र की तरफ से खेल रहे हैं। सौराष्ट्र का पहला मैच रेस्ट ऑफ इंडिया के साथ है। मैच में पुजारा की टीम को टॉस हारने के पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था और रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों के आगे वह कुछ खास कमाल नहीं कर सकी।

सौराष्ट्र का टॉप ऑर्डर इस मैच में बुरी तरह से लड़खड़ाती हुई नजर जिसमें पुजारा चार गेंद का सामना कर सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। सिर्फ पुजारा ही नहीं टॉप पांच बल्लेबाजों में स्नेल पटेल ने चार और शेल्डन जैक्सन ने सिर्फ दो रनों का योगदान दिया। इसके अलावा हार्विक देसाई और चिराग जानी अपना खाता भी नहीं खोल सके। इस तरह सौराष्ट्र ने सिर्फ 30 रन के भीतर अपने पांच विकेट दिए।

काउंटी में पुजारा का कमाल

ईरानी कप के पहले मैच में बेशक पुजारा का बल्ला नहीं चला हो लेकिन हाल ही में काउंटी में उनकी धूम रही। काउंटी के इस सीजन में वह ससेक्स के लिए कुल 8 लिस्ट ए (वनडे) मैच खेले जिसमें उन्होंने 102.33 की औसत से 614 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए। वनडे में पुजारा का सर्वोच्च स्कोर 173 रन का था।

लिस्ट ए के अलावा पुजारा काउंटी के डिवीजन-2 में में खूब धमाल मचाए। इस फॉर्मेट में पुजारा ने जमकर रन बनाए। उन्होंने ससेक्स के लिए 8 मैचों की 13 पारियों में 109.40 की औसत से 1094 रन बना दिए। इस दौरान उन्होंने पांच शतक लगाए, जिसमें पुजारा ने तीन बार उसे दोहरे शतक में बदला।

रेस्ट ऑफ इंडिया के गेंदबाजों ने बरपाया कहर

घरेलू क्रिकेट के इस सीजन में दलिप ट्रॉफी की समाप्ति के बाद ईरानी कप 2022 की शुरुआत हो चुकी है। मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने टॉस जीतकर सौराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। रेस्ट ऑफ इंडिया के इस फैसले को उसके गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया और सौराष्ट्र की पूरी टीम को सिर्फ 98 रन पर समेट दिया। मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और मुकेश कुमार ने अपनी आग उगलती गेंदबाजी से कहर बरपाया।

मुकाबले में हनुमा विहारी की टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही सौराष्ट्र के बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बना लिया था। रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए सबसे अधिक मुकेश कुमार ने 10 ओवर में 24
रन खर्च कर चार विकेट लिए। मुकेश के अलावा कुलदीप सेन ने सात ओवर में 41 रन दिए जिसमें उन्हें तीन विकेट मिला। वहीं आईपीएल स्टार उमरान ने मलिक ने भी अपनी धारदार गेंदबाजी के तीन विकेट हासिल किए।

Shane Watson: हल्ला बोल… राजस्थान को अपना दूसरा घर मानते हैं शेन वॉटसन, LLC खेलने पहुंचे तो याद आए पुराने दिन
navbharat times -Chris Gayle LLC: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में आया गेल स्ट्रॉम, मार-मार कर गेंदबाजों की निकाली हवा
navbharat times -Irani Cup 2022: उमरान, मुकेश और कुलदीप ने बरसाई आग, 8 रन पर आधी टीम हुई साफ, 100 के भीतर सिमटा सौराष्ट्र



Source link