मुंबई के घाटकोपर में एक चार्टर्ड प्लेन हुआ क्रैश, कई लोगों की मौत तो कुछ घायल

0

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक बड़ी खबर आई है, जो काफी दुखद है. जी हां, कुछ समय पहले सुखोई विमान को क्रैश होते देखा गया तो अब खबर है कि एक ओर विमान आज दोपहर में क्रैश हुआ है. मुंबई के रिहायशी इलाके सर्वोदय नगर में आज दोपहर एक चार्टर्ड विमान क्रैश हो गया है. इस हादसे में चार लोग सवार थे जिनमे से पांच लोगों की मौत हो गई है. मृतकों के बारे में  बताया जा रहा है कि इसमें एक पायलट, तीन पैसेंजर और एक राहगीर शामिल था. पायलट समेत इस विमान में दो टेक्निशियन भी बैठे थे.

जानकारी के मुताबिक, ये हादसा मुंबई के घाटकोपर के सर्वोदय नगर इलाके में हुए है. मौके पर दमकल केंद्र की गाड़ियां पहुंच गई है. इस विमान का मॉडल इतना VT-UPZ, किंग एयर C90 है. जिस जगह यह भयंकर हादसा हुआ है वो रिहायशी इलाका है. यह विमान दोपहर 1.13 बजे क्रैश हुआ है.

उत्तर प्रदेश सरकार का बयान

उत्तर प्रदेश सरकार का बयान VT-UPZ विमान यूपी सरकार का है. बाद में इस हादसे को लेकर यूपी सरकार ने कहा कि यह विमान यूपी सरकार का नहीं है. उन्होंने कहा कि ये विमान मुंबई की ही एक कंपनी UY Aviation Pvt Ltd. को बेच दिया गया था. उन्होंने कहा यह विमान हमारे पास 2014 तक था. लेकिन इलाहाबाद में हुई एक दुर्घटना के बाद से इसे कंपनी को बेच दिया गया. बहरहाल, विमान को कंपनी मरम्मत के बाद चला रही थी. विमान टेस्ट फ्लाइन के लिए निकाला गया था. बताया जा रहा था कि विमान जुहू एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रहा था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 − fourteen =