Celebs Death In 2021: सबको रोता-बिलखता छोड़ गए ये स्टार्स, किसी की हार्ट अटैक तो किसी की कोरोना ने ली जान

70


Celebs Death In 2021: सबको रोता-बिलखता छोड़ गए ये स्टार्स, किसी की हार्ट अटैक तो किसी की कोरोना ने ली जान

साल 2021 शुरू होते ही कोराना की दूसरी लहर लेकर आया और जाते-जाते कई हस्तियों को अपने साथ ले गया। यह साल कई सेलेब्स के लिए बेहद दर्द भरा रहा। किसी का ब्रेकअप हुआ तो किसी ने अपने प्रियजन को हमेशा के लिए खो दिया। फिल्म और टीवी (Bollywood TV celebs death in 2021) इंडस्ट्री के कई ऐसे चेहरे चल बसे, जिनके जाने के बाद फैंस बुरी तरह सदमे में आ गए।

1. दिलीप कुमार
हिंदी सिनेमा के सबसे चहेते और उम्दा कलाकार रहे दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का 7 जुलाई 2021 को निधन हो गया था। 98 वर्षीय दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे और मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती थे। दिलीप कुमार के जाने से वाइफ सायरा बानो को गहरा सदमा लगा था। धर्मेंद्र और शाहरुख खान को भी जैसे ही पता चला, वो भी तुरंत दिलीप कुमार के घर पहुंचे थे।

2. सुरेखा सीकरी
टीवी शो ‘बालिका वधू’ में दादी सा का किरदार निभाने वालीं मशहूर ऐक्ट्रेस सुरेखा सीकरी भी 2021 में सबको अकेला छोड़ गईं। नैशनल अवॉर्ड विनिंग सुरेखा सीखरी ने कई फिल्मों और सीरियलों में काम किया था। उनकी दमदार ऐक्टिंग का हर कोई कायल था। सुरेखा सीकरी का 16 जुलाई 2021 को सुबह कार्डिएक अरेस्ट से निधन हो गया था।

surekha sikri

3. सिद्धार्थ शुक्ला
पॉप्युलर टीवी ऐक्टर और ‘बिग बॉस 13’ (Bigg Boss 13) के विनर रहे सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की 2 सितंबर को मौत हो गई थी। सिद्धार्थ को हार्ट अटैक आया था। उनकी उम्र 40 साल थी। बताया गया कि सिद्धार्थ शुक्ला ने रात को सोने से पहले दवाई खाई थी। दवाई लेने के बाद सिद्धार्थ सुबह सोकर नहीं उठ पाए।


4. घनश्याम नायक ‘नट्टू काका’
पॉप्युलर सिटकॉम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में नट्टू काका का रोल निभाने वाले ऐक्टर घनश्याम नायक का गले के कैंसर के कारण निधन हो गया था। ‘नट्टू काका’ के निधन से फैंस को जोर का झटका लगा था। वह एक ऐसी शख्सियत थे, जिन्होंने अपनी दमदार ऐक्टिंग के जरिए बच्चों से लेकर बड़ों तक के दिलों में जगह बना ली थी। उन्होंने 350 से अधिक टीवी शोज और 200 से ज्यादा गुजराती व हिंदी फिल्मों में काम किया था।

nattu kaka

5. बिक्रमजीत कंवरपाल
टीवी और फिल्मों के जाने-माने ऐक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal) का कोरोना के कारण निधन हो गया था। वह 52 साल के थे। बिक्रमजीत के निधन से फिल्म इंडस्ट्री को करारा झटका लगा। बिक्रमजीत ने साल 2003 में इंडियन आर्मी से रिटायर होने के बाद ऐक्टिंग में डेब्यू किया था। उन्होंने कई फिल्में कीं, जिनमें ‘पेज 3’, ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द इयर’, ‘आरक्षण’, ‘मर्डर 2’, ‘2 स्टेट्स’ और ‘द गाजी अटैक’ समेत कई और फिल्में शामिल हैं।

bikramjeet

6. अमित मिस्त्री
फिल्मों और टीवी के पॉप्युलर ऐक्‍टर अमित मिस्‍त्री भी 2021 में दुनिया को अलविदा कह गए। अमित मिस्त्री की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी। mit Mistry Death) हो गया है। अमित मिस्त्री ने फिल्म ‘क्या कहना’ में प्रीति जिंटा के छोटे भाई का रोल प्ले किया था। इसके अलावा वह ‘तेनाली रामा’, ‘मैडम सर’ और वेब शो ‘बंदिश बैंडिट्स’ (Bandish Bandits) में भी नजर आए। उन्होंने ‘एक चालीस की लास्‍ट लोकल, ‘शोर इन द सिटी’ और ‘यमला पगला दीवाना’ जैसी फिल्‍मों में भी काम किया।

amit mistry

7. राजीव कपूर
फरवरी 2021 में राज कपूर के छोटे बेटे और ऐक्टर राजीव कपूर का हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था। राजीव, रणधीर कपूर और ऋषि कपूर के सबसे छोटे भाई थे। उन्होंने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से खूब नाम कमाया था।

8. शशिकला सहगल
50 से लेकर 60 और 70 के दशक में अपनी बोल्ड इमेज और दमदार ऐक्टिंग का लोहा मनवाने वालीं ऐक्ट्रेस शशिकला सहगल भी 2021 में सबको छोड़ गईं। शशिकला का अप्रैल 2021 में निधन हो गया था। वह ‘मुझसे शादी करोगी’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में भी दिखीं।

shashikala

9. राज कौशल
पॉप्युलर ऐक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का जून 2021 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। राज कौशल फिल्म डायरेक्शन और प्रॉडक्शन का काम करते थे। उन्होंने ‘प्यार में कभी कभी’, ‘शादी का लड्डू’, ‘माय ब्रदर निखिल’ और ‘एंथनी कौन है’ जैसी फिल्में प्रड्यूस की थीं।


10. अनुपम श्याम ‘ठाकुर सज्जन सिंह’
छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी ऐक्टिंग का जौहर दिखाने वाले मशहूर ऐक्टर अनुपम श्याम अगस्त 2021 में चल बसे। वह 63 साल के थे। अनुपम श्याम काफी वक्त से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अनुपम श्याम को टीवी शो ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में निभाए ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से खूब पॉप्युलैरिटी मिली थी।





Source link