बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फायरिंग में दो नागरिक की मौत, एक जवान शहीद

211

पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे नागरिक जिलों को निशाना बनाया जा रहा है। एएनआई के मुताबिक, पाकिस्तान की गोलीबारी में आरएस पुरा सेक्टर में 15 साल के एक लड़के समेत एक अन्य आम नागरिक की मौत हो गई है। पुंछ के कृष्णा घाटी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया है। वहीं सुचेतगढ़ में पाकिस्तान की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान भी घायल हुआ है। पाकिस्तान लगातार उस पार से गोलीबारी कर रहा है लेकिन भारतीय जवान भी उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। भारतीय सेना की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के कई इलाकों को भारी नुकसान हुआ है।

Gunshot firing -

इस मामले पर बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हुए गांवों को निशाना बनाते हुए पूरी रात गोलाबारी की और अभी भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि आज सुबह अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी जारी थी। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान जान-माल को नुकसान पहुंचाने के लिए गांव को निशाना बना रहा है लेकिन बीएसएफ के जवान उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि परग्वाल सेक्टर में बीएसएफ का एक जवान इस हमले में घायल हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया, रामगढ़, सांबा और हीरानगर सेक्टर में सुबह पांच बजे तक गोलीबारी की गई। अधिकारी ने बताया कि इससे अखनूर के कनाचक सेक्टर में दो लोग घायल हो गए तथा एक लड़की को भी मामूली जख्म आए हैं। उन्होंने बताया कि सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले 8,000-9,000 लोग सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं। वहीं 1,000 से ज्यादा लोग आर एस पुरा, सांबा और कठुआ क्षेत्रों में बने शिविरों में रह रहे हैं।

अधिकारी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़े तनाव को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू में नियंत्रण रेखा से लगे हुए इलाकों में अगले तीन दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद करा दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे हुए चार जिलों में कल की गई गोलाबारी में सुरक्षा बल के दो जवान और दो नागरिकों की मौत हो गई थी। वहीं, 35 लोग घायल भी हुए।