CBSE ने 28-29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाएं टाली

cbse board
CBSE ने 28-29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाएं टाली

देश कि राजधानी दिल्ली में लगातार तीन दिनों तक हुई हिंसा ने सारे देश को झकझोर दिया है ,अब तक इस घटना में 35 लोगों की मौत हो गई है. आज सुबह 6 घायलों ने दम तोड़ा है. वहीं 2 शव बरामद किए गए हैं.

इस घटना को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्थित परीक्षा केंद्रों पर 28 और 29 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा अगली सूचना तक स्थगित कर दी है.

CBSE की तरफ से प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी गई है. CBSE ने कहा कि बाकी सभी परीक्षा केंद्रों पर पहले से निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा की अगली तारीख की सूचना जल्द ही दे दी जाएगी

cbse board

दिल्ली में हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाने वाले छात्रों के लिए CBSE ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है.सीबीएसई ने स्कूलों के प्रधानाचार्यों से उन छात्रों की सूची मांगी है, जो हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए थे।

यह भी पढ़ें :SC/ST Act पर कोर्ट का बड़ा फैसला

ऐसे छात्रों के लिए CBSE नए सिरे से परीक्षा आयोजित करेगा और इसके लिए तिथि शीघ्र ही अधिसूचित की जाएगी बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के चलते बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं परीक्षा देने से वंचित रह गए थे.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.