आईसीआईसीआई की सीईओ चंदा कोचर के पति के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, सीबीआई ने शुरू की जांच

303

वीडियोकॉन को लोन देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में दीपक कोचर की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. सूत्रों के मुताबिक खबर मिल रही है कि सीबीआई ने आईसीआईसीआई की सीईओ के चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के खिलाफ प्रांरभिक जांच का मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि बीते कुछ हफ्तों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन को दिए गए लोन में कथित तौर पर भ्रष्टाचार किया है. हालांकि बैंक की ओर से चंदा कोचर का बचाव किया गया था.

बैंक ने कहा था कि वीडियोकॉन को कंसोर्टियम ऑफ लेंडर्स के पार्ट के तौर पर 3250 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी. साथ ही आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बैंकों के समूह का नेतृत्व उसने नहीं किया था.

3103 chanda kochhar 1 -

बैंक की तरफ से जारी बयान में आईसीआईसीआई बैंक के निदेशक मंडल ने कहा गया था कि वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज या किसी अन्य कंपनी को ऋण देने में पक्षपात या कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट कोई मामला नहीं है. अफवाहों को “दुर्भावनापूर्ण और निराधार” बताते हुए कहा गया कि आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बोर्ड ने लोन की स्वीकृति की आंतरिक प्रक्रिया की समीक्षा की है और उसे मजबूत पाया है.

बोर्ड ने कहा था कि अपने एमडी और सीईओ चंदा कोचर पर पूरा भरोसा और विश्वास है. अपने बयान में बैंक ने यह भी कहा है कि ठीक इसी तरह की अफवाह पहली बार 2016 में उठी थी, तब भी उचित जवाब दिया गया था.