CBI ने लालू यादव से की 5 घंटे पूछताछ, दिखाए गए कागज… पढ़िए आज क्या क्या हुआ

21
CBI ने लालू यादव से की 5 घंटे पूछताछ, दिखाए गए कागज… पढ़िए आज क्या क्या हुआ

CBI ने लालू यादव से की 5 घंटे पूछताछ, दिखाए गए कागज… पढ़िए आज क्या क्या हुआ


नई दिल्ली/पटना: सीबीआई ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला’ मामले की जांच के तहत मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से दो राउंड में पूछताछ की। लालू यादव से यह पूछताछ करीब पांच घंटे चली। सीबीआई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह मामला, लालू प्रसाद यादव के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री के पद पर रहने के दौरान का है। आरोप है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार को तोहफे में जमीन के बदले में लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई है।अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई के पांच अधिकारियों की एक टीम मंगलवार को दो कार में सवार होकर सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर इंडिया गेट के पास पंडारा पार्क स्थित लालू यादव की बेटी राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के आवास पर पहुंची। यहां पूर्व रेल मंत्री लालू यादव अभी रह रहे हैं। पहले राउंड की पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम दिन में करीब 12 बजकर 55 मिनट पर लंच के लिए चली गई।

लंच के बाद सीबीआई की टीम फिर से मीसा भारती के आवास पर करीब 2.15 बजे पहुंच गए। फिर पूछताछ शुरू हुई तो शाम 5.15 बजे तक चली। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान, एक कमरे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को कुछ दस्तावेज दिखाए गए। वह गुर्दा (किडनी) प्रतिरोपण के बाद से उस कमरे में रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है।

पापा को ये लोग तंग कर रहे : रोहिणी आचार्य

इधर सिंगापुर में रहने वाली प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य ने प्रसाद से की जा रही सीबीआई की पूछताछ को लेकर एक ट्वीट में अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा, ‘पापा को ये लोग तंग कर रहे हैं, अगर उनके तंग करने के कारण उन्हें ज़रा भी परेशानी होगी तो दिल्ली की कुर्सी हिला देंगे। अब बर्दाश्त करने की सीमा जवाब दे रही है।’

बता दें, एक दिन पहले सीबीआई ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले में आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत प्रसाद, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक आरोप पत्र दाखिल किया था। सभी आरोपियों को 15 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा गया है।

BJP का विरोध करने की वजह से राबड़ी आवास पर पहुंची CBI: तेजस्वी

उन्होंने कहा कि यह पूछताछ ‘आगे की जांच’ के तौर पर की जा रही है, जिसमें जांच एजेंसी धन के लेन-देन और बड़ी साजिश का पता लगाने की कोशिश कर रही है। लालू यादव को अदालत ने चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराया था। सोमवार को राबड़ी से पूछताछ किये जाने की विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की थी। प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा था कि उनका परिवार केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी का लगातार विरोध करता रहा है। इसी वजह से सीबीआई की टीम पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची।

लालू यादव के समर्थन में आईं प्रियंका गांधी

लालू को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने एक ट्वीट में कहा था, ‘जो विपक्षी नेता बीजेपी के सामने झुकने को तैयार नहीं हैं, उन्हें ईडी-सीबीआई के जरिये प्रताड़ित किया जा रहा है। आज राबड़ी देवी जी को परेशान किया जा रहा है। लालू प्रसाद जी व उनके परिवार को वर्षों से प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि वे झुके नहीं। बीजेपी विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है।’

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News