खाकी वेब सीरीज वाले IPS अमित लोढ़ा पर मुकदमा, नीतीश सरकार ने कराई FIR,पढ़िए क्यों

156
खाकी वेब सीरीज वाले IPS अमित लोढ़ा पर मुकदमा, नीतीश सरकार ने कराई FIR,पढ़िए क्यों

खाकी वेब सीरीज वाले IPS अमित लोढ़ा पर मुकदमा, नीतीश सरकार ने कराई FIR,पढ़िए क्यों

ऐप पर पढ़ें

बिहार के आईपीएस आदित्य कुमार के बाद अब आईजी अमित लोढ़ा की मुश्किलें भी बढ़ गई है। बिहार में सुपरकॉप के नाम से मशहूर और गया के तत्कालीन आईजी अमित लोढ़ा के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने पीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। विशेष निगरानी इकाई ने जानकारी दी कि  गया के तत्कालीन पुलिस महानिरीक्षक अमित लोढ़ा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में भ्रष्टाचार और निजी स्वार्थ के प्रमाण मिले है। एसवीयू की तरफ से बताया गया है कि सरकारी सेवा में रहने के दौरान भी नेटफ्लिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ व्यावसायिक कार्य किया गया था। जांच एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मुख्यालय ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। जिसके बाद विशेष निगरानी इकाई ने 7 दिसंबर को पीसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।  इस केस की जांच पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी करेंगे। 

साल 2006 में चर्चा में आए थे 

आपको बता दें आईपीएस अमित लोढ़ा की जिंदगी पर ही वेब सीरीज खाकी बनी है। जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। और काफी हिट साबित हुई। अमित लोढ़ा साल 2006 में पहली बार तब चर्चा में आए, जब उन्होंने शेखपुरा के ‘गब्बर सिंह’ कहे जाने वाले अशोक महतो और उसके साथी पिंटू महतो को जेल पहुंचाया था। इसके लिए उन्हें वीरता पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। अमित लोढ़ा की गिनती बिहार के टॉप आईपीएस अफसरों में होती है। वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक के पद पर तैनात हैं। उन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक, पुलिस पदक और आंतरिक सुरक्षा पदक से भी सम्मानित किया जा चुका है।

मुश्किल में IPS अमित लोढ़ा

आपको बता दें, गया के तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार और आईजी अमित लोढ़ा के बीच विवाद काफी गहरा गया था। विवाद बढ़ने पर सरकार ने दोनों अधिकारियों को एक ही दिन गया से ट्रांसफर कर मुख्यालय अटैच कर दिया था। मुख्यमंत्री के आदेश पर दोनों अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू हुई। शराब केस में तत्कालीन एसएसपी के खिलाफ उसी जिले में केस दर्ज किया गया। आदित्य कुमार ने अपने दोस्त को चीफ जस्टिस बनाकर डीजीपी से पैरवी की थी। खुलासे के बाद डीजीपी की काफी फजीहत हुई थी। फिर इओयू ने तत्कालीन एसएसपी आदित्य कुमार के खिलाफ मुकदमा किया गया है। इसी केस में वह फरार चल रहे हैं। वहीं फरार आईपीएस आदित्य कुमार के तीन ठिकानों पर एसवीयू ने छापा मारकर घर से 20 लाख कैश और बैंक खातों में 90 लाख रुपए होने का खुलासा किया। आदित्य कुमार ने पद का दुरुपयोग करते हुए कई शहरों में फ्लैट खरीदें। जिनकी कीमत करोडों में हैं। और अब बिहार के ही एक और आईपीएस अमित लोढ़ा मुश्किलों में घिर गए हैं। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News