बॉस और उसकी बीवी से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, कारण हैरानी भरा!

आत्महत्या
बॉस और उसकी बीवी से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, कारण हैरानी भरा!

हमने बॉस और कर्मचारी में कई सारी तीखी बहसें सुनी होंगी। लोग बॉस से परेशान हो जाते हैं तो या तो काम छोड़ देते हैं या बॉस के ऊपर कोई आरोप लगा देते हैं। लेकिन एक केस में एक कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली। कारण बहुत हैरान करने वाला था। क्योकि बॉस ने उसे काम के लिए ऊपर दबाव नहीं डाला था। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

यह घटना गुजरात के अहमदाबाद की है। एक 19 वर्षीय व्यक्ति के आत्महत्या मामले में जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि उसे अपने बॉस की पत्नी के साथ संबंधों के कारण मानसिक दबाव के कारण आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर किया गया था। बॉस ने कर्मचारी के वेतन को रोककर उसे अपनी पत्नी को ‘प्यार’ करने के लिए मजबूर किया था।

यह घटना पांच महीने पहले हुई थी और पुलिस ने अब बॉस और उसकी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है। मृतक की पहचान गोमतीपुर का निवासी निखिल परमार द्वारा की गई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, FIR में कहा गया है कि परमार अक्टूबर 2018 में वासना की एक फर्म में नौकरी ज्वाइन की थी। यहां, उसके बॉस का व्यवसाय पूरे राज्य में शादी की सजावट सामग्री की आपूर्ति कराना था। 10 महीने के बाद निखिल ने अपने पिता- अशोक परमार को सूचित किया कि वह यहां काम नहीं करना चाहता क्योंकि उसके बॉस और उसकी पत्नी उसे परेशान कर रहे थे।

पिता अशोक ने उसे नौकरी छोड़ने के लिए कहा लेकिन 14 जुलाई, 2019 को निखिल के बॉस ने उसे फोन किया और उसे अपनी सैलरी लेने के लिए कहा। अगले दिन, वह अपना वेतन लेने गया और बाद में अपने पिता को फोन किया कि बॉस उसे राजस्थान की ट्रिप पर ले जा रहे है। चौंकाने वाली बात यह है कि 20 जुलाई को निखिल के बॉस ने उसके पिता को फोन किया और कहा कि निखिल ने फर्म के गोदाम में आत्महत्या कर ली है।

यह भी पढ़ें: CAA के विरोध में भारत बंद , दिल्ली के बाद बेंगलुरु-चेन्नई-मुंबई तक पहुंचा प्रदर्शन

घटना के तीन महीने बाद, जब परिवार ने उसके फोन की जाँच की तो उन्हें निखिल और उसके बॉस के बीच चल रही बातचीत का पता चला। मैसेज में निखिल ने निवेदन किया और कहा कि मुझे गुलाम मत समझो और मुझ पर दया करो। उसने अपने बॉस को संदेश भी भेजा कि आपकी इच्छा के अनुसार मैंने आपकी पत्नी से प्यार किया लेकिन अब आप मुझे इसे रोकने के लिए कह रहे हैं।

प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि निखिल के 45 वर्षीय बॉस ने उसे अपनी 25 वर्षीय पत्नी से प्रेम करने और उसके साथ संबंध बनाने का आग्रह किया था। इस बीच, उसकी पत्नी निखिल के साथ उसके रिश्ते में बने रहने के लिए दबाव डालती रही और इसे कभी खत्म नहीं होने दिया। चूँकि निखिल दबाव से नहीं निपट सका इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।