पुडुचेरी में लगा 26 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने की थी अंतिम विकल्प मानने की अपील

484
पुडुचेरी में लगा 26 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने की थी अंतिम विकल्प मानने की अपील

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी बुधवार को लॉकडाउन लगाए जाने की घोषणा की है। यहां 26 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। पुडुचेरी में इससे पहले मंगलवार को रात 10 से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू का भी ऐलान किया था। बता दें कि मंगलवार को ही प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए राज्यों से यह अपील की थी कि वे लॉकडाउन को अंतिम विकल्प मानें।

देश के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि राज्यों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर ध्यान देना चाहिए और लॉकडाउन को एकदम आखिरी विकल्प मानना चाहिए। उन्होंने कहा था कि देश को मिलकर अगले लॉकडाउन से बचाना है।

पुडुचेरी सरकार की ओर से जारी आधिकारिक चिट्ठी के मुताबिक, सभी दुकानें ऐसे समय में बंद होनी चाहिए जिससे इसे चलाने वाला हर शख्स रात 10 बजे से पहले घर पहुंच जाए।

होटलों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने यहां बैठकर खाने की व्यवस्था को रात 8 बजे तक ही सीमित रखें। इसके बाद रात 10 बजे तक होम डिलिवरी की जा सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पुडुचेरी में कल तक कोरोना के कुल 4 हजार 692 ऐक्टिव केस थे।

यह भी पढ़े: जानिए ऐसी लड़की के बारे में जो अपना पेशाब बेचकर लाखों रुपये कमाती है?

बता दें कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर हर दिन घातक होती जा रही है। बीते चार दिनों से लगातार भारत में कोरोना वायरस के 2 लाख से ज्यादा नए मामले रिपोर्ट हो रहे हैं तो वहीं एक हजार से ज्यादा मरीज दम तोड़ रहे हैं। मंगलवार को कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा दो हजार के पार पहुंच गया।

Source link