BWF World Championships:आज सिंधु का मुकाबला मार्टिना रेप्सिका से,प्रणय का शानदार आगाज,पहले मुकाबले में हांगकांग के शटलर को दिया मात | BWF World Championships: Today Sindhu will take on Martina Repsika,Pra | Patrika News

57


BWF World Championships:आज सिंधु का मुकाबला मार्टिना रेप्सिका से,प्रणय का शानदार आगाज,पहले मुकाबले में हांगकांग के शटलर को दिया मात | BWF World Championships: Today Sindhu will take on Martina Repsika,Pra | Patrika News

स्पेन के मैड्रिड में खेले जा रहे बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप टूर्नामेंट में भारत ने शानदार आगाज किया है। भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने वर्ल्ड के नंबर-9 खिलाड़ी अंगस को 13-21, 21-18, 21-19 से हरा बड़ा उलटफेर किया है। आज टूर्नामेंट में भारतीय स्टार पीवी सिंधु का मुकाबला मार्टिना से होगा।

नई दिल्ली

Published: December 14, 2021 12:48:07 pm

मेड्रिड शहर में खेले जा रहे बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय शटलर प्रणय ने अपने सफ़र का शानदार आगाज किया है। पहले राउंड के मुकाबले में उन्होंने हांगकांग के दिग्गज और वर्ल्ड के नंबर 9 खिलाड़ी अंगस को 13-21 ,21-18, 21-19 से हराकर बड़ा उलटफेर किया है। हांगकांग के इस खिलाड़ी के खिलाफ प्रणय का यह पहला जीत है। यह मुकाबला 71 मिनट तक चला। अंगस के खिलाफ खेले गए पांच मैचों में यह प्रणय की पहली जीत है। टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड के नंबर वन और ओलंपिक पदक विजेता विक्टर अपने पहले ही मैच में विश्व के 22 वी रैंकिंग वाले खिलाड़ी से हारकर बड़ा उलटफेर का शिकार बने।

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में आज भारत के 3 शटलर कोर्ट में उतरेंगे। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और भारत की दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु का मुकाबला आज मार्टिना रेप्सिका से होगा। इस टूर्नामेंट में पूरे भारत को पीवी सिंधु से बड़ी उम्मीद है। इनके अलावा पुरुष वर्ग में किंदाबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन भी कोर्ट में उतरेंगे। श्रीकांत का मुकाबला शी फेंग से होगा। इससे पहले उन्होंने अपना पहला मैच 21-12 ,21-16 से जीता था।

लक्ष्य सेन का मुकाबला जापान के निसीमोटो से होगा। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहली टक्कर होगी। इस चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले की बात करें तो डबल्स में दो मुकाबले खेले जाएंगे एक में चिराग और सात्विक की जोड़ी होगी वहीं मिक्स डबल्स के दूसरे मुकाबले में सौरव शर्मा और अनुष्का पारिख की जोड़ी उतरेगी।

हालांकि अधिकतर युगल मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा की मिश्रित युगल जोड़ी भी सीधे सेटों में हार गई। पुरुष युगल की बात करें तो इस स्पर्धा में भी भारत के अरुण जॉर्ज और संयम शुक्ला को हारकर बाहर होना पड़ा।

newsletter

अगली खबर

right-arrow





Source link