सऊदी अरब में हुआ दिल दहलाने वाला हादसा

0
2hyhy
2hyhy

सऊदी अरब में बहुत भयानक हादसा हुआ। जिसमें मुस्लिमों के पवित्र शहर मक्का में एक सड़क हादसे में 35 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, सड़क हादसे में 4 लोगों की घायल होने की खबर है। बस और कार के बीच टकराव के कारण यह हादसा हुआ। बुधवार शाम 7 बजे पवित्र शहर मक्का को जोड़ती सऊदी अरब के मेदिना में बड़ा हादसा हुआ। हादसे में ज्यादातर लोगो की मौत हो गई।

बस तीर्थयात्रियों से भरी थी बस में 39 लोग सवार थे। हादसा मदीना से 170 किलोमीटर दूर हिजरा रोड पर अल-अखल गांव के पास हुआ। लोगों को आनन -फानन में अस्पताल ले जाया गया। सऊदी नागरिक समेत एशियाई देशों के नागरिक भी सवार थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : भारतीय रेल हादसों का इतिहास, अबतक इतने हादसों में इतने लोगों की हो चुकी है मौत

निजी चार्टर्ड बस और एक लोडर की टक्कर हो गई, उसमें तुरंत आग लग गई। घायलों को अल हमना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मदीना क्षेत्र के गवर्नर प्रिंस फैसल बिन सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ ने मरने वालो के के प्रति घेरा दुःख जताया है। उन्होंने घायलों के लिए तुरंत चिकत्सा सुविधा प्रदान कराने का आदेश दिया है।

घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है । उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “सऊदी अरब के मक्का के पास बस हादसे की घटना से दुख पहुंचा। ट्विटर पर मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”