Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी, जानिए 10 बड़ी बातें

0
99

Bundelkhand Expressway : बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में विपक्ष पर जमकर बरसे PM मोदी, जानिए 10 बड़ी बातें

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 14,850 करोड़ रुपये की लागत से बने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे (Bundelkhand Expressway) का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और दोनों डिप्टी सीएम समेत यूपी कैबिनेट के कई मंत्री उनके साथ मंच पर मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि यूपी की तस्वीर बदल रही है। इससे पहले सीएम योगी ने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे समृद्ध बुंदेलखंड के सामाजिक और आर्थिक विकास की ऐतिहासिक गति का कारक बनेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद अपने संबोधन की शुरुआत बुंदेलखंड के सभी लोगों को बधाई देते हुए की। उन्होंने चुन-चुनकर विपक्ष के लोगों पर निशाना साधा। आइए हम आपको बताते हैं कि पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेवे के उद्घाटन की 10 बड़ी बातें।

बुंदेलखंडी भाषा में किया लोगों का अभिनंदन
पीएम नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंडी भाषा में लोगों से कनेक्ट किया। उन्होंने स्थानीय भाषा में लोगों से इस एक्सप्रेसवे की खूबियों का जिक्र के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम नरेंद्र मोदी नए एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में बुंदेलखंड के सभी लोगों को बधाई दी।

1225 किलोमीटर एक्सप्रेसवे वाला पहला राज्य बना यूपी, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे देश के हवाले

Copy

ये मोदी है, ये योगी है, पुरानी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहे : मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले के समय में बड़े शहरों में विकास के कार्य होते थे। ये मोदी है, ये योगी है। अब हम पुरानी सोच को छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। हम छोटे शहरों को कनेक्टिविटी से जोड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने, बुंदेलखंड के साथ-साथ पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के रूट का जिक्र किया। गंगा एक्सप्रेसवे का भी जिक्र किया।


फिर उठाया कानून व्यवस्था का मुद्दा
पीएम नरेंद्र मोदी ने जालौन में एक बार फिर पूर्व की सरकार के कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि वर्षों से हम आता रहा हूं। मैंने हमेशा देखा कि अगर यूपी में 2 महत्वपूर्ण चीजें जोड़ दी जाएं, तो उत्तर प्रदेश चुनौतियों को चुनौती देने की बहुत बड़ी ताकत के साथ खड़ा हो जाएगा। यहां का पहला मुद्दा था, यहां की खराब कानून व्यवस्था, पहले यहां क्या हाल था, ये आप जानते हैं। दूसरा हर प्रकार से खराब कनेक्टिविटी। केंद्र और यूपी की योगी सरकार ने दोनों मुद्दों को हल करने का प्रयास किया है। कानून व्यवस्था पर सीएम योगी लगातार काम कर रहे हैं।

navbharat times -दिल्‍ली, लखनऊ, कानपुर… एक्‍सप्रेसवे से इन शहरों से कैसे जुड़ेगा बुंदेलखंड, जानिए हर एक डिटेल
हम 21वीं सदी के इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने में जुटे हैं : मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास के लिए इरादा और मर्यादा जरूरी होती है। हमने काशी कॉरिडोर, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम पूरा कर मर्यादा के तहत काम को पूरा कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि यह पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा। इसके लिए मैं योगी जी और उनकी टीम को धन्यवाद देता हूं।


‘नए संकल्पों के साथ तेज गति से दौड़ने को तैयार यूपी’
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी नए संकल्पों को लेकर अब तेज गति से दौड़ने के लिए तैयार हो चुका है। यही सबका साथ है, सबका विकास है। कोई पीछे न छूटे, सब मिलकर काम करें, इसी दिशा में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। यूपी के छोटे-छोटे जिले हवाई सेवा से जुड़ें, इसके लिए भी तेजी से काम किया जा रहा है।

navbharat times -Yogi Adityanath: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे ग्रामोदय से राष्ट्रोदय का रास्ता खोलेगा, योगी ने कही बड़ी बात
मुफ्त की रेबड़ी बांटकर वोट बटोरने की साजिश : मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी घोषणाओं में फ्री चीजों की घोषणा कर वोट बटोरने की साजिश पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमें देश से रेबड़ी कल्चर को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि रेबड़ी बांटने वाले कभी रोड नेटवर्क, रेल नेटवर्क का निर्माण नहीं करा सकते। ये अस्पताल नहीं बनवा सकते। उन्होंने युवाओं से इस पर विशेष रूप से काम करने की बात कही।


पीएम मोदी ने डबल इंजन की सरकार का गिनाया फायदा
पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी में डबल इंजन सरकार का फायदा गिनाया। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में आज यूपी जिस तरह आधुनिक हो रहा है, ये अभूतपूर्व है। जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, उसे पूरा कराया। जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद बड़ा था, उसे चालू कराया गया। यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे, यह डबल इंजन सरकार के प्रयासों का परिणाम है।

navbharat times -बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर PM मोदी ने योगी को दिया ‘किले चढ़ने’ का गजब बिजनस आइडिया
हमारी सरकार करती है मर्यादा का पालन : पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम समय की मर्यादा का पालन कैसे करते हैं, इसके अनगिनत उदाहरण यूपी में ही हैं। उन्होंने कहा कि काशी में विश्वनाथ धाम के सुंदरीकरण का काम हमारी ही सरकार ने ही शुरु किया और हमारी सरकार ने ही पूरा किया। गोरखपुर एम्स का शिलान्यास भी हमारी सरकार ने किया और उसका लोकार्पण भी हमारी सरकार में हुआ। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का शिलान्यास और लोकार्पण दोनों हमारी सरकार में हुआ। पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे भी इसी का उदाहरण है। इसका काम अगले साल फरवरी में पूरा होना था, लेकिन ये 7-8 महीने पहले ही सेवा के लिए तैयार है।


बिना नाम लिए बोला रेवड़ी कल्चर पर बोला हमला, मोदी ने बताया घातक
पीएम नरेंद्र मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर मुफ्त की घोषणा करने वाले राजनीतिक दलों पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। पीएम ने कहा कि रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे। रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे। हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है। मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार मुफ्त की रेवड़ी बांटने का शॉर्टकट नहीं अपना रही, बल्कि मेहनत करके राज्य के भविष्य को बेहतर बनाने में जुटी है।

navbharat times -चित्रकूट टू दिल्ली वाया तीन एक्सप्रेसवे… अपने वाहन से ऐसे पहुंचिए दिल्ली, यहां देखिए रूट मैप
यूपी ने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया- पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे. जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था। जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे। जिस यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर पड़ा हुआ था। जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रौगन करके काम चला रही थी। उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है।’

Bundelkhand Expressway: ‘जो मिलना चाहिए वो नहीं मिला’ इटावा के लोगों की राय भी सुनिए

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News