बुलेट ट्रेन के स्टेशनों में होगी यह खासियत, जानिए कैसे होगें स्टेशन

केंद्र सरकार भारतीय रेल को बदलने के लिए बुलेट ट्रेन योजना पर काम कर रही हैं। कहा जा रहा है की बुलेट ट्रेन के आने से भारतीय रेल बदलाव की तरफ़ जाने लगेगी। भारत की पहली बुलेट ट्रेन सन 2022 में चलेगी। यह मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलेगी। सरकार स्टेशनों के ऊपर भी खासा ध्यान दे रही है। बुलेट ट्रेन के सारे स्टेशन आधुनिक होंगे।

बुलेट ट्रेन : तो क्या चीन और भारत के बीच चलेगी बुलेट ट्रेन ?

बुलेट ट्रेन को लेकर सभी स्टेशनों का डिजाइन तय हो गया है। जो स्टेशन जिन जगहों पर होगें वह वहां की संस्क्रति को प्रदर्शित करेंगे। सभी स्टेशन वर्ल्ड क्लास होगें। हर स्टेशनों पर उस इलाके की विशेषता को दर्शाया जाएगा।

थीम के अनुसार स्टेशनों को दिखाया जाएगा

बुलेट ट्रेन का सूरत स्टेशन वडोदरा स्टेशन डायमंड थीम पर नज़र आएगा। इसमें वट वृक्ष की झलक होगी। इसके साथ ही गुजरात का वापी स्टेशन बहते नदी या पानी की थीम पर बनेगा। साबरमती स्टेशन की बात करें तो इसमें महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की झलक होगी।

यही नहीं NHRCL यानि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन बहुत जल्द बुलेट ट्रेन के बिलिमोरा स्टेशन का डिजाइन भी फानल करने वाला है। कहा जा रहा है की स्टेशन की थीम मैंगरोव पर आधारित रहेगी। बात बहुत साफ़ है की सरकार बुलेट ट्रेन को लेकर काम में किसी भी तरह की कमी नहीं करना चाहती है।

बुलेट ट्रेन :उच्च न्यायालय में हलफनामा दायर कर, 1000 किसानों ने बुलेट ट्रेन का किया विरोध