अगस्त 2022 में शुरू हो सकती है बुलेट ट्रेन!

0
अगस्त 2022 में शुरू हो सकती है बुलेट ट्रेन!
अगस्त 2022 में शुरू हो सकती है बुलेट ट्रेन!

दूरी को कम करने के लिए और भारत के उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जोड़ने के लिए सरकार तैयार हो चुकी है। जी हाँ, हम बात कर रहे है, बुलेट ट्रेन की। बुलेट ट्रेन एनडीय सरकार जब से बनी है, तब से इसकी चर्चा हो रही है। हालांकि अब इसके शुरू होने की चर्चा भी होने लगी है। आइये एक नजर डालते है, बुलेट ट्रेन पर।

आपको बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि उच्च रफ्तार वाली बुलेट ट्रेन का किराया ‘सबके लिए आसान करने लायक’ होगा, तो वहीं रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन को देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त, 2022 को शुरू करना है, साथ ही आपको बता दें कि यह निर्धारित कार्यक्रम से एक साल पहले है, इससे पहले बुलेट ट्रेन चलाने की डेडलाइन 2023 थी।

किराया भी होगा कम….

आपको बता दें कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हम निश्चित तौर पर इसका किराय कम रखेंगे इसके साथ ही पीयूष गोयल ने यह भी कहा कि अगर यात्री हवाई टिकट के लिए कम पैसे दे रहे हैं तो वे बुलेट ट्रेन से क्यों सफर करेंगे? इसलिए हमें इसके बारे में सोचना होगा। हालांकि पीयूष गोयल का कहना बिल्कुल सही है, क्योंकि जब यात्री को विमान से यात्रा करना बुलेट ट्रेन से सस्ता पड़ेगा तो वो आखिर बुलेट ट्रेन का प्रयोग क्यों करेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 7 =