Bulldozer Action in Delhi : शाहीन बाग के बाद आज मंगोलपुरी पहुंचा MCD का बुलडोजर, अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

138

Bulldozer Action in Delhi : शाहीन बाग के बाद आज मंगोलपुरी पहुंचा MCD का बुलडोजर, अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए जहांगीरपुरी से शुरू हुआ बुलडोजर आज मंगोलपुरी और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी तक जा पहुंचा। इस कार्रवाई के लिए नगर निगमों ने पहले से ही पूरी तैयारी कर ली थी। दोनों ही जगहों पर स्थानीय लोगों के संभावित विरोध को काबू भारी संख्या में पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है।

जानकारी के अनुसार, शाहीन बाग के बाद मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा दिल्ली के मंगोलपुरी में अतिक्रमण विरोधी विध्वंस अभियान चलाया जा रहा है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह अभियान चलाया जा रहा है।

‘शाहीन बाग और जहांगीरपुरी में भारतीय संविधान और कानून लागू नहीं होता’

डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि अभी यहां पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और यहां एक MLA मुकेश अहलावत भी आए थे, जिन्हें समझाया गया है और हमने उन्हें कुछ समय के लिए डिटेन किया है ताकि कार्रवाई में किसी तरह की कोई बाधा नहीं हो।

संबंधित खबरें

वहीं, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने न्यू फ्रेडंस कॉलोनी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीएमसी दक्षिण दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अतिक्रमण अभियान का पहला चरण चला रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। 

शाहीन बाग से बैरंग लौटा था बुलडोजर 

बता दें कि, शाहीन बाग में सोमवार को अतिक्रमण रोधी अभियान को अंजाम देने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के बुलडोजर के पहुंचते ही महिलाओं सहित सैकड़ों स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा शासित एसडीएमसी और केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कार्रवाई रोकने की मांग करते हुए कुछ महिलाएं बुलडोजर के सामने आकर खडी़ हो गई थीं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई के विरोध में सड़क पर बैठ गए थे। विरोध प्रदर्शन के चलते अवैध निर्माणों और अतिक्रमणों को नहीं हटाया जा सका और निगम का बुलडोजर बिना चले ही वापस लौट गया था। 





Source link