बजट 2019- गरीबो को बल और युवाओं को बेहतर कल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट 2019 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे किसानो से लेकर युवाओं और महिलाओं, सबको लाभ देने वाला बताया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री और उनकी पूरी टीम ने समय को ध्यान में रखकर बजट को विकास में गति देने वाला यह बजट बनाया है. 

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि  ‘इस बजट से गरीब को बल मिलेगा, युवा को बेहतर कल मिलेगा. इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी. विकास की रफ्तार को गति मिलेगी.’

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट की तारीफ़ भी की और कहा कि ‘बजट लोगों को यह विश्वास दे रहा है कि दिशा सही है, गति सही है और इसलिए लक्ष्य पर पहुंचना भी सही है. यह बजट 21वीं सदी के भारत के सपने को पूरा करने वाला है.’

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि यह बजट देश की अर्थव्यस्था को पांच लाख करोड़ डालर की अर्थव्यस्था में सहयोग मिलेगा. इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस बजट पर ट्वीट करते हुए इसे प्रगतिशील और समावेशी बताया है और कहा कि ये देश की महिलाओं और युवाओं और बच्चो, सबको सपनो की पंख देने वाला है. 

वहीं कांग्रेस ने इस बजट को निराशाजनक बताया और कहा है कि सिर्फ थोथे शब्दों से कृषि की समस्या का समाधान नही किया जा सकता है.