B.Tech, M.Tech डिग्री के बावजूद ‘D’ ग्रुप की सरकारी नौकरी कर रहा है ये युवा, बताई ये वजह

472
Government-Job
Government-Job

ये सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी कि बी.टेक और एम.टेक कर चुका एक लड़का डी ग्रुप की नौकरी कर रहा है। जी हां, बिहार के रहने वाले श्रवण कुमार के पास  डिग्री होने के बावजूद रेलवे में डी ग्रुप की नौकर कर रहा है।

श्रवण कुमार ने मुंबई IIT से बीटेक और एम.टेक में डिग्री हासिल की है। फिलहाल, धनबाद रेलवे डिवीजन में ट्रैक मेंटनर के तौर पर ग्रुप डी की नौकरी कर रहे हैं। सरकारी नौकरी करने की वजह बताते हुए श्रवण कुमार कहते हैं कि रेलवे से जुड़ने का मुख्य कारण नौकरी की सुरक्षा थी।  

बता दें कि उन्हें सार्वजनिक निर्माण निरीक्षक (पीडब्ल्यूआई), तेलो के तहत चंद्रपुरा में तैनात किया गया है और चंद्रपुरा और तेलो खंड के बीच वह ट्रैक के रखरखाव का काम देखता है।

धनबाद रेल डिवीजन के कई वरिष्ठ अधिकारियों को श्रवण कुमार के सरकारी महकमे में आने पर आश्चर्य हुआ है। वे कहते हैं कि कभी नहीं सोचा था कि इस तरह के एक उच्च योग्य व्यक्ति कभी “डी” पद पर शामिल होंगे।

बिहार की राजधानी पटना के निवासी श्रवण कुमार ने 2010 में आईआईटी-बॉम्बे में प्रवेश लिया था और 2015 में डिग्री प्राप्त की थी। शुरुआत से ही वह सरकारी नौकरी चाहते थे। कुमार को भविष्य में सरकारी क्षेत्र में अधिकारी बनने का भरोसा है। उनके कई आईआईटीयन दोस्त प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : KBC में छा गई सिंधु ताई, जीते हैं सैकड़ों अवॉर्ड मगर दर्दनाक कहानी सुनकर रो जाएंगे आप