मायावती ने कहा- PM मोदी बार-बार अपनी जाति बदल रहे हैं

0

चुनावी समर में राजनेताओं के बीच वार-पलटवार का सिलसिला जारी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर पीएम मोदी की जाति को लेकर उन पर निशाना साधा है। दरअसल, एक चुनावी जनसभा के दौरान मायावती ने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाषण के दौरान अपनी जातियां बदल रहे है। कभी ग़रीब तो कभी फकीर तो कभी पिछड़ी जाति बताते हैं’।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ गठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने पहुंची मायावती ने मंच से पीएम पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भाषण के दौरान अपनी जातियां बदल रहे है। कभी ग़रीब तो कभी फकीर तो कभी पिछड़ी जाति बताते हैं’। जो फर्ज़ी काग़ज़ी और नक़ली है। सच्चाई ये है कि वह जन्म से ही अगड़े वर्ग के रहे हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो अति पिछड़ों का हक़ मारने के लिए अपनी जाति को पिछड़े में शामिल कर लिया’। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि पीएम मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहते हैं।  

चुनावी प्रचार के रण में जातिवाद के शोर के बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जाति पर निशाना साधने वाली मायावती के वार का पलटवार पीएम मोदी पहले ही कई चुनावी जनसभाओं में कर चुके हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी कई बार कह चुके हैं कि उनकी जाति ग़रीबी और उन्होंने ग़रीबी के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ी है।