बीएसपी के साथ गठबंधन की आस में बैठी कांग्रेस को एक बड़ा झटका, MP की 230 सीटों पर अकेले लड़ेगी बीएसपी

1

नई दिल्ली: एक बार फिर लगा कांग्रेस को करार झटका, जहां कांग्रेस पार्टी विपक्षी पार्टियों के संग इस बार आगामी चुनाव को लेकर महागठबंधन बनाने में जुटी हुई है. वहीं मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात को लेकर बीएसपी ने इंकार कर दिया है. इस बार बीएसपी ने आने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले ही उतरने का ऐलान कर कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका दे दिया है.

बीएसपी ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका

जानकारी के मुताबिक, बीएसपी की ओर से इस बीते दिन यानि रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश में गठबंधन को लेकर उनकी कांग्रेस के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है. मध्य प्रदेश बीएसपी के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने कहा कि मुझे मीडिया से पता चल है कि कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी के साथ गठबंधन के लिए कांग्रेस की बातचीत चल रही है. पर मैं इस बात को साफ कर देना चाहता हूं कि इस गठबंधन के संबंध में राज्य स्तर पर हमारी कोई बातचीत नहीं हो रही है और जहां तक मुझे पता है केन्द्रीय स्तर पर भी नहीं हो रही है. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन के होने को लेकर मुझे केन्द्रीय नेतृत्व से अब तक कोई निर्देश नहीं मिले हैं. हम प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

मानक अग्रवाल का बयान

वहीं इस बात पर कांग्रेस की मीडिया सेल के प्रमुख मानक अग्रवाल ने कहा कि, गठबंधन करने को लेकर हमने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है. हमारी पार्टी का बस इतना ही कहना है कि कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन करने का प्रयास करेगी. हमने कभी बसपा का नाम नहीं लिया.’

कांग्रेस और बीएसपी के महा गठबंधन का फिर क्या?

बहरहाल, कर्नाटक चुनाव के बाद से ही मध्यप्रदेश में आगामी चुनाव में कांग्रेस और बीएसपी के बीच गठबंधन की खबरों ने तेज हवा पकड़ ली थी. पर अब बीएसपी की इस ऐलान ने गठबंधन पर विराम लगा दिया है. इस पर भाजपा को आने वाले चुनावों में हराने की जो कांग्रेस पार्टी की रणनीति बनाई थी उसे जरूर झटका लगा है. पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी को मध्य प्रदेश में 6.29 प्रतिशत वोट मिले थे.

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × one =