पाकिस्तानी सेना नें फिर दिखाई अपनी बर्बरता, BSF जवान की गला रेत कर की हत्या

0

एक तरफ़ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान भारत के साथ अच्छे रिश्तों की बातें करते है। लेकिन भारत के साथ पाकिस्तान के रवैए में कोई बदलाव आता हुआ नहीं दिख रहा है। पाकिस्तान के सैनिकों ने सिमा को पार कर के BSF जवान की गला रेत कर हत्या कर दी है। इसके बाद से भारतीय सेना नें नियंत्रण रेखा पर हाई अलर्ट कर दिया है। सीमा सुरक्षा बल नें पाकिस्तानी रेंजर्स के सामने कड़ाई के साथ यह मुद्रा उठाया है।

यह भी पढ़ें : BSF की रिपोर्ट में खुलासा, भारत से सटी सीमा के नजदीक पाकिस्तान बना रहा है आयुध भंडार

BSF नें पाकिस्तान के समक्ष शिकायत दर्ज़ कराई

अधिकारियों नें कहा है हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार के शरीर में तीन गोलियों के निशान भी मिले है। उन्होंने बताया की पाकिस्तानी रेंजर्स से लापता जवान का पता लगाने के लिए संयुक्त गश्त में शामिल होने को कहा गया था। पाकिस्तान रेंजर्स ने एक स्थान तक आने के बाद समन्वित कार्रवाई में शामिल न हो पाने के लिए इलाके में पानी जमा होने का बहाना बना दिया। तब BSF ने सूर्यास्त का इंतजार किया और जवान का शव चौकी तक लाने के लिए जोखिम भरा अभियान शुरु किया।

अधिकारियों नें बताया की BSF के गश्ती दल को मंगलवार की सुबह मैदान में लंबी घास काटने के लिए बाड़ के आगे जाना पड़ा। दल पर पहली बार सुबह 10 बज कर करीब 40 मिनट पर गोली चलाई गई। उन्होंने बताया की BSF के जवान को पहले लापता घोषित किया गया। उसके शव का पता लगाने के लिए दिन भर भारतीय सेना सीमा के दूसरी ओर फोन करने और संवाद के आदान-प्रदान करने का काम करती रहीं।

यह भी पढ़ें :पाकिस्तान के आए बुरे दिन, कर्ज़ देने के लिए कारों से लेकर भैंसों तक की हो रही है नीलामी