बहन को आने में हुई देर तो भाई ने की आत्महत्या

556
बहन को आने में हुई देर तो भाई ने की आत्महत्या
बहन को आने में हुई देर तो भाई ने की आत्महत्या

देशभर में सोमवार को रक्षाबंधन का पावित्र त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। भाई-बहन का यह त्यौहार खुशियों और प्रेम से भरा हुआ है। रक्षाबंधन के दिन जहाँ एक तरफ पूरा देश खुशियां मना रहा था, वहीं दूसरी तरफ यूपी में एक परिवार के लिये यह दिन मातम का बन गया। यूपी के एक इलाकें में बहन को आने में देर हुई तो भाई ने आत्महत्या कर ली, खबर के मुताबिक भाई तनाव में आ गया था।

जी हाँ, देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के आगरा के पास के इलाकें में एक युवक ने आत्महत्या कर ली। खबक के मुताबिक, रक्षाबंधन के दिन युवक ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की वजह अभी तक यही सामने आई है कि बहन को आने में देर हुई, जिससे भाई को तनाव हो गया, इस कारण उसने आत्मह्त्या कर ली। आपको बता दें कि घटना सिकंदरा के दहतोरा की है। मूलरूप से रामबाग निवासी सोनू मजदूरी करता था। कई महीनों से दहतोरा में ओमप्रकाश के मकान में किराए पर कमरा लेकर रह रहा था। सोमवार को सुबह 11 बजे तक जब वह बाहर नहीं आया तो पड़ोसी घर के अंदर गए। सोनू का शव मकान में पड़ी टिन शेड की बल्ली से बांधे कपड़े से बनाए गए फंदे पर लटका मिला।

मृतक के परिवार वालों का कहना है कि सोनू बहन के न आने की वजह से आत्मह्त्या किया। दरअसल, सोनू और उसकी बहन में कुछ दिनों पहले लड़ाई हो गई थी, जिसकी वजह से सोनू को लगा कि उसकी बहन नहीं आएगी, जिसकी वजह से वह चिंतित हो गया था, और चिंतित होने की वजह से उसने आत्महत्या कर ली। आपको बता दें कि सोनू की बहन भावना का फोन टूट गया था, जिसकी वजह से दोनों में संपर्क नहीं हो पा रहा था, इस कारण भाई को लगा कि बहन नहीं आएगी, और उसे इस बात का सदमा लग गया। सदमा इतना गहरा था कि युवक ने उबरने की बजाय खुद को मौत के घाट उतार लिया।

मृतक की बहन भावना का कहना है कि उसे नहीं पता था कि भाई यह कदम उठा लेगा। उसे घर के काम की वजह से राखी बांधने आने में देरी हो गई। दो साल पहले छोटे भाई की बीमारी से मौत हो गई थी। अब एक और भाई की मौत से भावना का रो-रोकर बुरा हाल था।

बहरहाल, मृतक सोनू अगर थोड़ा धैर्य रखता तो आज वो सबके बीच में होता, लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग सब्र खोते जा रहै है, जिसकी वजह से सोनू जैसे लोग खुद को मौत के घाट उतार देते है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।