BPSC CDPO EXAM : मोबाइल की घंटी बजी और धरा गए मुन्नाभाई, CDPO परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करते परीक्षार्थी गिरफ्तार

198

BPSC CDPO EXAM : मोबाइल की घंटी बजी और धरा गए मुन्नाभाई, CDPO परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करते परीक्षार्थी गिरफ्तार

दरभंगा : बिहार लोक सेवा आयोग ( BPSC ) की परीक्षाओं की बदनामी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को दरभंगा में बीपीएससी की सीडीपीओ की परीक्षा ( CDPO EXAM Bihar ) चल रही थी। परीक्षा अब खत्म ही होनेवाली थी कि अचानक एक परीक्षार्थी के पास से मोबाइल की घंटी बज उठी। उसके बाद पूरे हॉल में सन्नाटा पसर गया और सबकी निगाहें उस परीक्षार्थी की तरफ चली गई, जिसका मोबाइल बजा था। परीक्षा केंद्र पर न तो परीक्षार्थी, वीक्षक, न सेंटर के अधिकारी-कर्मी और न ही किसी पुलिस कर्मी को मोबाइल भीतर ले जाने की अनुमति थी। फिर भी एक परीक्षार्थी मोबाइल लेकर चला आया। जब जांच की गई तो सभी हक्के-बक्के रह गए। मधेपुरा का परीक्षार्थी राजेश कुमार मोजे में मोबाइल छिपा कर लाया था और ब्लूटूथ से नकल कर रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी गई है। ये वाकया सीएम कॉलेज सेंटर का है।

पकड़े गए परीक्षार्थी राजेश कुमार ने बताया कि वह गलती से मोबाइल लेकर चला आया था। लेकिन जूते के मोजे में छिपा कर क्यों लाया था, इसका जवाब न दे सका। उसने बताया अचानक से उसका मोबाइल बज उठा जिसके कारण उसे पकड़ लिया गया। सेंटर पर तैनात मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार ने कहा कि एक परीक्षार्थी को मोबाइल से नकल करते पकड़ा गया है। परीक्षा अधिनियम के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
BPSC पेपर लीक से जुड़े 7 अपडेट्स, CDPO की परीक्षा के बदले नियम
वहीं, सीएम कॉलेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ फूलो पासवान ने बताया कि रविवार को नियत समय पर सीडीपीओ की परीक्षा शुरू हुई थी। कड़ी निगरानी के बीच न तो परीक्षार्थी और न ही अधिकारियों-कर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति थी। इसके बावजूद मधेपुरा का राजेश कुमार मोबाइल लेकर अंदर प्रवेश करने में सफल रहा। उन्होंने कहा कि उसका मोबाइल पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ लहेरियासराय थाने में एफआइआर दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि वे इसकी रिपोर्ट बिहार लेक सेवा आयोग को भेज रहे हैं।
navbharat times -BPSC Paper Leak: एग्जामिनेशन सेंटर पर छात्रों के पास कैसे आया मोबाइल, जानें कैसे हुआ धांधली का पर्दाफाश
बता दें कि हाल ही में बीपीएससी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ था। आरा के वीर कुंअर सिंह कॉलेज पर कुछ परीक्षार्थियों को अलग कमरे में बिठाकर परीक्षा लेने की शिकायत भी दर्ज की गई थी। इसके बाद बीपीएससी ने परीक्षा रद्द कर दी थी। अब सीडीपीओ की रविवार को हुई परीक्षा में मोबाइल से नकल कर रहे परीक्षार्थी ने किसको-किसको प्रश्नोत्तर बताया है और यह प्रश्न पत्र लीक हुआ या नहीं इसकी जांच की जा रही है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News