गाड़ी के बोनट पर चढ़े युवक को चार किलोमीटर तक ले गए बीडीओ, ड्राईवर से बोले ज़्यादा धीरे मत करना

0

शौचालय की दूसरी किस्त न देने की शिकायत लेकर भीड़ के साथ ब्लॉक कार्यालय पहुंचा युवक बीडीओ (खंड विकास अधिकारी) की गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया. बीडीओ ने लटकते युवक को लेकर गाड़ी तेज गति से दौड़ा दी और उसे चार किमी तक लेकर दौड़ाते रहे.

बीडीओ ने खुद ही इस घटना का वीडियो भी बनाकर वायरल कर दिया. बीडीओ की इस हरकत पर सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के भाई मान सिंह, नगर पालिका चेयरमैन संजीव सक्सेना समेत कई भाजपा नेता गांव वालों की पैरवी में थाने पहुंचे. थाने में बीडीओ के खिलाफ तहरीर दी गई है.

बीडीओ ने भी ग्रामीणों पर हाथापाई करने, अभिलेख फाड़ने और बोनट पर चढ़े युवक के नशे में गाली गलौज करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर क्रास एफआईआर दर्ज कर ली है. सीडीओ ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दो दिन में रिपोर्ट मांगी है.

दरअसल स्वच्छ भारत मिशन के तहत रामनगर ब्लॉक के गांव किटौना में 105 पात्र चयनित किए गए थे. प्रत्येक पात्र को शौचालय निर्माण के लिए 12 हज़ार में से छह हज़ार रुपये की पहली किस्त काफी पहले मिल गई थी. दूसरी किस्त के लिए बुधवार को बड़ी संख्या में गांव वाले रामनगर ब्लॉक जाकर बीडीओ पंकज कुमार गौतम से मिले और उनका घेराव किया.

ग्रामीणों ने शौचालय मानक के हिसाब से नहीं बनने का आरोप लगाकर बीडीओ का घेराव करना शुरू कर दिया. इसी बीच किटौना का ब्रजपाल बीडीओ की गाड़ी के बोनट पर चढ़ गया. बीडीओ ने युवक के बोनट पर लटकते हुए ही सरकारी गाड़ी तेज गति में दौड़ा दी.

ग्रामीणों का कहना है कि वीडियो बीडीओ ने खुद बनाया है. इस वायरल वीडियो में बीडीओ ड्राइवर से कह रहे हैं कि गाड़ी ज़्यादा धीरे मत करना. वहीं, बोनट पर लटका ग्रामीण एक हाथ से वाइपर पकड़ने के साथ ही दूसरे हाथ से मोबाइल फोन से किसी को कॉल करते हुए नज़र आया है.

वहीं इस मामले पर बात करते हुए सीडीओ सत्येंद्र कुमार ने कहा “बीडीओ से पहले ग्रामीणों ने हाथापाई और गाली गलौज की. बाद में बीडीओ ने ब्रजपाल को बोनट पर लटकाकर घुमाया. मामला गंभीर है. डीडीओ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है, जो दो दिन रिपोर्ट देगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × two =