बॉक्सर विजेंदर सिंह ने लगातार दर्ज की 12वीं जीत

0
BOXING
BOXING

विजेंदर सिंह ने एक बार फिर अपने नाम जीत दर्ज की। शुक्रवार देर रात हुई फाइट में दो बार के पूर्व कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैम्पियन घाना के चार्ल्स एदामु को विजेंदर सिंह ने मात दी। यह विजेंदर सिंह की लगातार 12वीं जीत है। यह देश के लिए एक गौरवपूर्ण बात है। प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में उनकी जीत का सिलसिला जारी है।

34 साल के ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर ने 8वें राउंड में 42 साल के अपने प्रतिद्वंद्वी एदामु को ढेर करते हुए फाइट अपने नाम की. बाउट के दौरान विजेंदर आक्रामक दिखे और दूसरे और छठे राउंड में तो उनके मुक्के से घायल एदामु रिंग में ही गिर पड़े थे।

डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक और ओरियंटल सुपरमिडलवेट चैम्पियन विजेंदर ने इस साल जुलाई में माइक स्नाइडर को हराकर अपने पेशेवर करियर की लगातार 11वीं जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें : स्मृति मंधाना ने रिकॉर्ड के मामलें में विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे, जाने-

विजेंदर सिंह देश की शान है, उन्होंने अपनी प्रतिभा से देश को गौरवान्वित करने के काफी अवसर दिए। उनकी इस जीत से देश का कद और ऊंचा होगया है। साल 2019 में ही उन्होंने अपने नाम दो जीत हासिल कर ली, एक 14 जुलाई 2019, न्यू जर्सी: अमेरिका के माइक स्नाइडर को नॉक आउट करके हुए दूसरी .पारी यानि की 22 नवंबर 2019 को दुबई: घाना के चार्ल्स एदामु को मात दी।