बॉक्‍स ऑफिस: ‘शमशेरा’ को मिली बढ़‍िया ओपनिंग, जानिए पहले दिन कितना कमाएगी रणबीर कपूर की ये फिल्‍म

139
बॉक्‍स ऑफिस: ‘शमशेरा’ को मिली बढ़‍िया ओपनिंग, जानिए पहले दिन कितना कमाएगी रणबीर कपूर की ये फिल्‍म


बॉक्‍स ऑफिस: ‘शमशेरा’ को मिली बढ़‍िया ओपनिंग, जानिए पहले दिन कितना कमाएगी रणबीर कपूर की ये फिल्‍म

रणबीर कपूर बड़े पर्दे पर ‘शमशेरा’ बनकर वापस आ गए हैं। चार साल पहले उनकी फिल्‍म ‘संजू’ ने ओपनिंग डे पर कमाई के रेकॉर्ड बनाए थे। ‘संजू’ ने पहले ही दिन 34.19 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी। अब शुक्रवार को जब ‘शमशेरा’ रिलीज हुई है तो बॉक्‍स ऑफिस का मिजाज और हालात दोनों बदले हुए हैं। करण मल्‍होत्रा के डायरेक्‍शन में बनी ‘शमशेरा’ के लिए अच्‍छी खबर यह है कि शुक्रवार को मॉर्निंग शोज में भी फिल्‍म को अच्‍छी संख्‍या में दर्शक मिले हैं। मॉर्निंग शोज में सिनेमाघरों में 15-20 परसेंट सीटें भरी हुई नजर आई हैं। जबकि फिल्‍म की एडवांस बुकिंग भी अच्‍छी हुई है। ऐसे में ओपनिंग डे पर ‘शमशेरा’ ने अच्‍छी कमाई के संकेत दिए हैं।

दिलचस्‍प है कि Ranbir Kapoor की पिछली फिल्‍म जहां Sanjay Dutt की बायोपिक थी, वहीं इस बार पर्दे पर वह संजय दत्त के साथ हैं। Shamshera देशभर में 4350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है। महामारी के बाद सिनेमाघरों में रिलीज के लिहाज से यह सबसे बड़ी फिल्‍म है। इससे पहले अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। लेकिन क्‍या Box Office पर अध‍िक से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की मेकर्स की यह स्‍ट्रेटजी सफल हो पाएगी? ‘शमशेरा’ की एडवांस बुकिंग रिलीज से 6 दिन पहले शुरू हो गई थी। गुरुवार तक फिल्‍म के करीब 70 हजार टिकटों की बिक्री हुई थी। ऐसे में फिल्‍म को एडवांस बुकिंग के बूते अच्‍छी ओपनिंग के संकेत पहले ही मिल चुके थे।

एडवांस बुकिंग में ‘भूल भुलैया 2’ से पीछे ‘शमशेरा’
हालांकि, कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 2’ ने एडवांस बुकिंग में एक लाख टिकट बेचे थे। ऐसे में ‘शमशेरा’ की शुरुआत यहां ‘भूल भुलैया 2’ के मुकाबले थोड़ी धीमी जरूर लग सकती है। लेकिन इस फिल्‍म के साथ एक प्‍लस पॉइंट भी है। ‘शमशेरा’ एक्‍शन-ड्रामा है। यह एक फुल टू मसाला मूवी है, जो मास ऑडियंस को अक्‍सर पसंद आती है। फिल्‍म मल्‍टीप्‍लेक्‍स के साथ-साथ सिंगल स्‍क्रीन पर भी कब्‍जा करने का दम रखती है। अच्‍छी बात यह भी है कि फिल्‍म को अच्‍छे रिव्‍यूज मिल रहे हैं। ऐसे में शुक्रवार के बाद शनिवार और रविवार को कमाई और बढ़ने के आसार हैं।

Shamshera Trailer: ‘धर्म से डकैत, कर्म के आजाद’ शमशेरा का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज

‘शमशेरा’ की पहले दिन की कमाई
शुक्रवार को पहले दिन जिस तरह से सिनेमाघरों में दर्शकों की लाइन लगी है। जिस तरह से सोशल मीडिया पर यूजर्स ने ‘शमशेरा’ को पॉजिटिव रिव्‍यूज दिए हैं। जिस तरह से फिल्‍म 4350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है, इस मास ऑडियंस फिल्‍म की कमाई पहले दिन 13-15 करोड़ रुपये के बीच रहने वाली है। जबकि वर्ड ऑफ माउथ यानी वाहवाही के बूते यह फिल्‍म वीकेंड पर तगड़ी कमाई कर सकती हैं। यही नहीं, अनुमान यही है कि ‘शमशेरा’ लाइफटाइम 200 करोड़ रुपये की कमाई के आंकड़े को पार कर जाएगी। बाकी, देखना दिलचस्‍प होगा कि फिल्‍म वाकई इन संभावनाओं पर कितना खरा उतरती है।



Source link