चीन: अच्छा परफॉर्म करने वाले कर्मचारियों के बॉस ने धोये पैर, देखें वीडियो

0
Bosses wash feet of top-performing employees
Bosses wash feet of top-performing employees

क्या आपने कभी सुना है कि किसी कर्मचारी ने अच्छा किया हो जिसके एवज में बॉस खुश होकर पैर धोये। जी हाँ। ऐसा हुआ है। भारत में नहीं चीन में। किसी भी रूप में बॉस से कड़ी मेहनत के लिए प्रशंसा प्राप्त करना, कुछ ऐसा है कर्मचारी हमेशा तरसता है। यह न केवल उन्हें बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करता है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

एक चीनी फर्म के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों के पैरों को धो कर इस समय खूब चर्चा पायी है। यह घटना 2 नवंबर को चीन के शानदोंग प्रांत में जिनान में आयोजित एक पुरस्कार समारोह में हुई थी।

एक कॉस्मेटिक कंपनी के अध्यक्ष और एक अन्य वरिष्ठ कार्यकारी को उनके हाथों को एक साथ रखकर और फिर मेहनती कर्मचारियों को झुकाते हुए और उनका पैर धोते हुए वीडियो शूट किया गया है। वीडियो में दिखता है कि मंच पर कर्मचारियों के जूते और मोजे उतारे जाते हैं। पानी के बेसिन के पास कुर्सियों पर आठ कर्मचारी बैठे थे। बॉस फिर स्टाफ के सदस्यों के पैर धोते हैं। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कथित तौर पर कर्मचारियों ने सबसे अच्छी बिक्री के आंकड़े हासिल किए थे और इस तरह से उनके साथ बर्ताव करना उनकी नैतिकता को बढ़ावा देने के लिए था।

इस तरह का विचित्र पुरूस्कार चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो परपोस्ट किया गया, जहाँ पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आयी। जबकि कुछ यूजर ने ने कर्मचारियों को धन्यवाद देने के कंपनी के तरीके का समर्थन किया, कुछ ने कहा कि उन्हें बोनस दिया जाता तो ज्यादा सही होता।

यह भी पढ़ें- MP: जादुई महुए का पेड़ लोगों का कर रहा है इलाज़, जाने क्या है माज़रा

एक यूजर ने कहा, “यह सामान्य है। आपने मेरे लिए इतना पैसा कमाया है। आपके लिए पैर धोना कुछ नहीं है।” जबकि एक अन्य ने लिखा, “बॉस इतना चालाक है। कर्मचारियों के लिए पैर धोना इसका मतलब है कि वे बोनस नहीं मांग सकते।”

एक तीसरे यूजर ने मजाक में कहा, “अब .. यह कुछ उपलब्धि है जिसे आप पाना चाहते हैं।”