Bollywood Legends: असली शादी के लिए लगाया नकली मंडप, लेकिन हीरोइन की नानी ने आकर बिगाड़ दिया खेल

293
Bollywood Legends: असली शादी के लिए लगाया नकली मंडप, लेकिन हीरोइन की नानी ने आकर बिगाड़ दिया खेल


Bollywood Legends: असली शादी के लिए लगाया नकली मंडप, लेकिन हीरोइन की नानी ने आकर बिगाड़ दिया खेल

Dev Anand And Suriya Love Story: शादी करने के लिए सच-झूठ के ड्रामे सिर्फ पर्दे पर नहीं बल्कि असली जीवन में भी होते हैं। कई बार तो पर्दे पर बिंदास प्यार करने वालों को भी असल जिंदगी में ड्रामे रचना पड़े. जिसमें कभी वे कामयाब हुए तो कभी नाकाम. यह मामला है देव आनंद और सुरैया का, जो टूट कर प्यार करने के बाद भी असल जिंदगी में एक-दूसरे के होते-होते रह गए. उनकी प्रेम कहानी में विलेन थी सुरैया की नानी. वह एक कट्टर मुस्लिम थी, जिस कारण नहीं चाहती थी कि सुरैया की शादी देव आनंद से हो. यही कारण है कि वह हमेशा शूटिंग पर सुरैया के साथ होती थी. भले ही सुरैया, देव आनंद के साथ कोई फिल्म कर रही हो. सुरैया की नानी शूटिंग के अलावा उन्हें देव आनंद से मिलने का कोई मौका नहीं देती थी. उन्हें कभी अकेला नहीं छोड़ती थी.

नकली शूटिंग, असली शादी
देव आनंद के परिवार को सुरैया पसंद थी. बस समस्या थी सुरैया की नानी. काफी कोशिशों के बावजूद जब बात नहीं बनी तो देव आंनद और उनके घरवालों ने एक योजना बनाई. योजना यह थी कि देव आनंद और सुरैया की फिल्म के सेट पर ही शादी कर दी जाए. लोगों को लगे कि यह शूटिंग है लेकिन सचमुच में शादी हो जाए. सो जब देव आनंद और सुरैया की विद्या फिल्म की शूटिंग चल रही थी, उस दौरान इस योजना को अंजाम देने का फैसला हुआ. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक सीन में देवआनंद और सुरैया की शादी होनी थी. असल में ऐसा कोई सीन फिल्म में नहीं था. सिर्फ दोनों की शादी के लिए यह जुगाड़ किया जा रहा था. जिसमें पंडित भी असली होता और शादी भी. बाकी लोगों के लिए यह सिर्फ एक फिल्म का सीन होता. जिसके बारे में सिर्फ देवआनंद के परिवार को और सुरैया को पता था. बाहर के किसी भी व्यक्ति को इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. यहां तक कि फिल्म की शूटिंग करने वाली यूनिट को भी नहीं.

ऊपर वाले को नहीं था मंजूर
शादी की सारी तैयारियां कर ली गई. असली पंडित भी आ गया. संयोग से उस दिन सुरैया की नानी भी शूटिंग पर लेट आने वाली थी. तो अच्छा मौका था कि सुरैया और देव आनंद की शादी उस दिन हो ही जाती. पर शायद ऊपर वाले को यह मंजूर नहीं था. पता नहीं सुरैया की नानी को कहां से भनक लग गई कि ऐसा कुछ होने वाला है और वह दनदनाती हुई शूटिंग के सेट पर यह चिल्लाते हुए पहुंच गई कि कहां है मेरी बच्ची, कहां है. जब वह सुरैया के मेकअप रूम में पहुंची तो उन्हें दुल्हन के लिबास में देखकर आग बबूला हो गई और शूटिंग की यूनिट चिल्लाने लगी कि तुम मेरी भोली भाली बच्ची को बहका रहे हो, उसे फंसाना चाहते हो पर मैं यह शादी कभी नहीं होने दूंगी. किसी को कुछ समझ आता, उसके पहले वह सुरैया को डांट डपटकर अपने साथ कार में बैठाकर ले गई. पर यह बात हमेशा राज रही कि सुरैया की नानी को यह बात कैसे पता चली कि सुरैया की रीयल में शादी हो रही है.

 

 

 ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link