ये हैं बॉलीवुड के वो चमकते सितारें जिनकी सगाई तो हुई लेकिन नहीं हो पाई शादी

397

नई दिल्ली: बॉलीवुड में हमने काफी बनते और बिगड़ते रिश्तों को देखा है, जहां एक समय पहले कोई किसी के साथ दिखाई देता था तो आज वो एक दूसरे से अलग है. जो बॉलीवुड में काफी आम है.

पर आज हम आपको कुछ ऐसे मशहूर जोड़ियों के बारे में बताने जा रहें है जिनका रिश्ता शादी तक पहुंचते-पहुंचते रहा गया. इसका मतलब यह है कि ऐसी टूटी जोड़ियां जिनकी सगाई तो हुई लेकिन ये सितारें एक नहीं हो पाए. तो चलिए जानते है इन टूटी जोड़ियों के बारे में….

सलमान खान और संगीता बिजलानी

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान और संगीता बिजलानी के रिश्ते से आप सभी रूबरू है. दोनों का रिश्ता इस हद तक आगे बढ़ा की दोनों के शादी के कार्ड तक छप गए थे, लेकिन इस शादी को आखिरी वक्त में कैंसल किया गया. रिपोर्ट के अनुसार, सलमान उन्हें धोखा दे रहे थे और उन्होंने फिर शादी से पीछे हटने का फैसला किया.

bollywood couple breakup after engagement 2 news4social -

अक्षय कुमार और रवीना टंडन

अक्षय और रवीन के लिंकअप के बारे में कौन नहीं जानता. दोनों की जोड़ी 90 के दशक की सबसे चर्चित जोड़ियों में से एक थी. दोनों ही एक दूसरे को बेतहाशा प्यार करते थे. दोनों का प्यार साल 1994 में आई फिल्म ‘मोहरा’ से परवान पर चढ़ा था. रवीन ने खुद इस बारे में खुलासा करते हुए बताया था कि हम दोनों ने एक मंदिर में छुपके सगाई की थी. लेकिन खिलाड़ी कुमार के बाकी अदाकारों के साथ अफेयर्स की खबरों के बीच रवीना को ये रिश्ता तोड़ना पड़ा था.

bollywood couple breakup after engagement 3 news4social -

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

रिपोर्ट के अनुसार, अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे. इन दोनों ही सेलेब्स का रिश्ता करीब पांच साल तक चला था. इन दोनों ने अमिताभ बच्चन के जन्मदिन की पार्टी में 11 अक्टूबर, 2002 को अपनी सगाई का ऐलान किया था. लेकिन बाद में यह रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और इनके अलग होने की खबरे मीडिया में काफी तेजी से फैली और असल वजह किसी को नहीं पाता लगी.

bollywood couple breakup after engagement 1 news4social -

अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी

रवीन के बाद अक्षय का अफेयर शिल्पा शेट्टी के साथ चला. दोनों का रिश्ता काफी सुर्खियों में रहा था. जहां शिल्पा अक्षय से बेशुमार प्यार कर बैठी और उनसे शादी करना चाहती थी. लेकिन चीजें बाद में बेकार हुई जब उन्हें पता चला कि वह उनकी सबसे अच्छी दोस्त ट्विंकल खन्ना को भी डेट कर रहे थे.

bollywood couple breakup after engagement 4 news4social -

विवेक ओबेरॉय और गुरप्रीत गिल

बॉलीवुड में विवेक ओबेरॉय को शुरुआत में चॉकलेट इमेज के नाम से जाना जाता था. उनके अफेयर की खबर साल 2000 में गुरप्रीत गिल के साथ जुड़ी. लेकिन कुछ समय बाद ही दोनों कपल ने अलग होने का फैसला किया क्योंकि विवेक अपने बॉलीवुड करियर में काफी बिजी हो गए थे. लेकिन फिर उनके लिंकअप की खबर मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस एश्वर्या के साथ जुड़ी तो सलमान से खराब रिश्तों के चलते न उनका रिश्ता बच सका न ही उनका करियर.

bollywood couple breakup after engagement 5 news4social -