मैं कभी भी हॉलीवुड नहीं जाऊंगा काम मांगने : नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

0
Nawazuddin Siddhiqui
Nawazuddin Siddhiqui

अपनी वर्सटाइल अभिनय के लिए मशहूर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हमेशा कुछ अलग और पते कि बात करते है. नवाज़ सिर्फ अपने काम के लिए ही नहीं बल्कि अपनी उम्दा शख्सियत के लिए भी बेहद मशहूर है. नवाज़ ने कहा कि ” मैं कभी हॉलीवुड काम मांगने नहीं जाऊंगा, मैं अगर उम्दा और अच्छा काम करता हूँ तो मेरे पास लोग खुद आएंगे.” उन्होंने कहा कि हॉलीवुड का नाम सुनते ही बॉलीवुड सितारों के मूँह से लार टपकने लगती है. मैं सिर्फ मेहनत पर विश्वास करता हूँ.” नवाज़ ने कहा कि ” बॉलीवुड सितारे ही है जो बॉलीवुड को हॉलीवुड के सामने अंडररेट करते है. आज जब बॉलिवुड कलाकारों के बीच हॉलिवुड की फिल्मों में एक छोटा-सा रोल करने को लेकर होड़ मची रहती है ऐसे में नवाज का यह बयान बिल्कुल अलग है.

नवाज़ अपनी फिल्म ‘मॉम’ कि प्रमोशन में लगे हुए है उसी दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि “मैं बॉलीवुड में काम कर के बहुत खुश हूँ साथ ही मुझे बहुत गर्व महसूस होता है कि मैं बॉलीवुड में बतौर एक्टर काम करता हूँ अगर मेरे अंदर कैलिबर है तो हॉलिवुड वाले मुझे खुद यहां आकर रोल ऑफर करेंगे, मैं हॉलिवुड में जाकर काम नहीं मांगूगा. मुझे हॉलिवुड का ठप्पा लगाने की जरूरत नहीं है, अगर हॉलिवुड वाले खुद मेरे पास काम लेकर आएंगे तो मैं काम करूंगा.”

नवाज अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहते हैं, “सालों पहले जब दिलीप साहब खूब काम कर रहे थे तब हॉलिवुड की फिल्म ‘लॉरेंस ऑफ अरेबिया’ में उन्हें हॉलिवुड अभिनेता पीटर ओ टूल के बराबर वाला रोल दिया जा रहा था लेकिन दिलीप साहब ने यह कह कर काम करने से मना कर दिया था कि वह फिल्म में लीड हीरो वाला काम चाहते हैं. क्या आज हमारे पास वो गट्स नही”

नवाज़ हम आपके एक्टिंग के तो फैन थे ही आज हम आपकी बातों के भी फैन हो गए. आखिर क्यों हमारे एक्टर्स खुद ही बॉलीवुड को हॉलीवुड से कम समझते है. हममे भी उतना ही हुनर है जितना हॉलीवुड के किसी सितारे में. हमारे पास नवाज़ जैसे थोड़े और अभिनेता आ जाये तो हॉलीवुड नहीं सिर्फ बॉलीवुड चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + two =