मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ अशुभ हादसा, इतने लोगों की मौत

0
ganesh-chaturthi

देश में गुरूवार को धूमधाम से मनाई गई गणेश विसर्जन के अवसर पर एक अप्रिय घटना हो गई है। इस बीच मध्य प्रदेश के भोपाल में बड़े हादसे की खबर आई है। यहां गणेश विसर्जन के दौरान एक नाव डूब गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि यह हादसा सुबह खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन के दौरान हुआ। अभी तक कुल 11 लोगों के शवों को बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक, नाव में कुल 19 लोग सवार थे, जिसमे से 8 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है, जबकि 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई है।

इस हादसे के बाद मौके पर मौजूद गोताखोर और लोगों की तलाश कर रहे हैं। वहीं इस हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। कमलनाथ ने कहा कि मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है। इस हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल पिपलानी इलाके में चल रहे समारोह के बाद लोग एक बड़ी सी गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए छोटे से तालाब पर पहुंचे थे, जहां पर मूर्ति को क्रेन के सहारे तालाब में विसर्जित किया जा रहा था, लेकिन इस दौरान नाव का संतुलन बिगड़ जाने की वजह से नाव पलट गई और इसमे कई लोग डूब गए। नाव में सवार 16 लोग डूब गए, जिसमे से 5 लोग तैरकर तालाब के घाट पर आ गए, जबकि 11 लोग डूब गए, जिनके शव को बाहर निकाल लिया गया है।

ये भी पढ़ें : तहसीलदार ने रिश्वत में मांगे पैसे, तो किसान ने कार से बांध दी भैंस