भाजपा कार्यकर्ताओं के हत्या के विरोध में बंगाल में आज होगा काला दिवस

275

बंगाल के बशीरहाट में बीते शनिवार को भाजपा और ममता दीदी की पार्टी टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच में विवाद हुआ था, इसके बाद हुई हिंसा में भाजपा के तीन और तृणमूल कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के मौत की खबर आई थी, इन्ही कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में आज भाजपा ने पूरे बंगाल में काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है.

इसके अलावा भाजपा ने 24 परगना जिले के बशीरहाट में भी बंद का आह्वान किया है. मालूम हो कि इसके पहले रविवार को कार्यकर्ताओं के शव पार्टी कार्यालय ले जा रहे वाहनों को भी पुलिस ने रोक दिया था, जिसके बाद पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में भी झड़प की खबरे आई थी.

BJP 3 -

आपको बता दें कि बीते लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल ही एक ऐसा राज्य था जिसमे हर चरण के दौरान भयानक हिंसा की खबरे आती रही है, यहाँ तक की विद्यासागर की मूर्ती टूटने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी आरोप लगाया था कि हिंसा करने में टीएमसी कार्यकर्ता ही शामिल थे.

इसी सब के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात करेंगे. माना जा रहा है कि वे प्रधानमंत्री को बंगाल की हालत के बारे में अवगत कराएँगे. इसके अलावा केंद्र सरकार ने चुनाव बाद भी हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा है कि यह राज्य सरकार की नाकामी लगती है.