BJP working Committee meeting: मिशन 2022 के लिए प्लान तैयार, मोदी-योगी का काम, राम का नाम ले आगे बढ़ेगी बीजेपी

392

BJP working Committee meeting: मिशन 2022 के लिए प्लान तैयार, मोदी-योगी का काम, राम का नाम ले आगे बढ़ेगी बीजेपी

हाइलाइट्स

  • बीजेपी ने यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना एजेंडा तय कर लिया
  • विधानसभा चुनाव में हर घर तक मोदी-योगी के काम के साथ राम का नाम भी लेकर पहुंचेगी
  • धर्मांतरण और आबादी नियंत्रण के मुद्दों को भी दी जाएगी धार, शुक्रवार को हुए कार्यसमिति बैठक

लखनऊ
बीजेपी ने यूपी में अगले साल होने वाले चुनाव के लिए अपना एजेंडा तय कर लिया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी हर घर तक मोदी-योगी के काम के साथ राम का नाम भी लेकर पहुंचेगी। धर्मांतरण और आबादी नियंत्रण के मुद्दों को भी धार दी जाएगी। साथ ही पंचायत चुनाव में जीत को ‘मेगा इवेंट’ बनाया जाएगा। शुक्रवार को हुई बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में ये फैसले किए गए। राजनीतिक प्रस्ताव में इन मुद्दों को जगह दी गई है। मीटिंग की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जबकि समापन सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया।

कार्यसमिति में रखे गए राजनीतिक प्रस्ताव में यह भी बताया गया कि किस तरह योगी सरकार ने धर्मांतरण रोकने के लिए ऐसा कानून बनाया जिसमें दस साल सजा का प्रावधान है। सीएम योगी ने खुद धर्मांतरण का जिक्र करते हुए कहा कि ‘कुछ लोग मूक-बधिर बच्चों को टूल बनाकर भयानक स्थितियां पैदा करने की चेष्टा कर रहे थे। हमने लव जेहाद के खिलाफ कदम उठाया तो कुछ लोगों को परेशानी होने लगी।’ योगी ने यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से हो रहा है, नई अयोध्या भी बन रही है।

आबादी नियंत्रण और कोविड मैनेजमेंट को भी भुनाएगी पार्टी
पार्टी ने आबादी नियंत्रण पर भी फोकस किया है। राज्य विधि आयोग ने ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसमें दो बच्चों से ज्यादा होने पर सरकारी नौकरी पर खतरा होने की बात कही गई है। प्रस्ताव में कहा गया है कि बढ़ती आबादी से समस्याएं हो रही हैं। सरकार इसके लिए जल्दी ही जनसंख्या नियंत्रण नीति जारी करने की तैयारी कर रही है। पार्टी मोदी और योगी सरकार के काम के साथ ‘कोविड मैनेजमेंट’ को भी भुनाएगी।

गांव में स्वास्थ्य स्वयंसेवक किए जाएंगे तैनात
कोविड मैनेजमेंट को लेकर शुरुआत में फैली नकारात्मकता कम करने के लिए अब घर-घर बताया जाएगा कि किस तरह से सरकार ने बेड, जांचें बढ़ाईं और ऑक्सिजन के प्लांट लगवाए। तीसरी लहर का असर कम करने के लिए किस तरह हर मोहल्ले-गांव तक टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस बारे में जागरूक करने के लिए हर गांव में एक-एक महिला-पुरुष ‘स्वास्थ्य स्वयंसेवक’ तैनात किए जाएंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख भी रखेंगे नजर

कार्यसमिति में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सांसदों-विधायकों के साथ हाल ही में जीते जिला पंचायत अध्यक्षों-ब्लॉक प्रमुखों को भी सरकार के हर काम की निगरानी करने का टारगेट दिया। ऑक्सिजन प्लांट लगाने से अनाज वितरण तक सभी कामों में यह जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। कोई दिक्कत आने पर उसका समाधान भी करेंगे। मीटिंग के दौरान जेपी नड्डा ने कहा, पंचायत चुनाव में मिली जीत ने सपा-बीएसपी को खारिज करते हुए उन्हें घर बैठने का संदेश दिया है और बीजेपी को काम करने का।’

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति बैठक

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News