बुर्का बैन पर टिप्पणी से बीजेपी ने अपने ही मंत्री को लताड़ा

0
UP GOVT
UP GOVT

योगी सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह की तरफ से मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर बैन की मांग की जा रही है। इस सन्दर्भ में योगी सरकार ने एक नोटिस जारी किया है जिसके तहत उन्हें इस मांग का कारण बताना होगा और उन्हें 7 दिन के अंदर अंदर अपनी सफाई पेश करनी है। साथ ही उनसे कहा है कि क्यों न उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए?

रघुराज सिंह ने बुर्का बैन पर टिप्पणी करते हुआ बोले की बहुत से मुल्ख जैसे श्रीलंका, चीन, अमेरिका और कनाडा में बुर्का का इस्तेमाल नहीं होता। वह भी बुर्का के इस्तेमाल पर बैन है। उनके मुताबिक भारत में भी बुर्का को बैन कर देना चाहिए। ताकि आतंकवादी इसका फायदा ना उठा सकें, उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में भी लोग बुर्का पहनकर बैठे हैं. बुर्का आतंकवादियों, चोरों और असामाजिक तत्वों को छिपने में मदद करता है, इसलिए इस पर बैन लगना चाहिए।

यूपी बीजेपी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रघुराज सिंह को उनकी बुर्का पर टिप्पणी के लिए निंदा की है और इसे पार्टी के सिद्धांतों और विचारधारा के खिलाफ बताया। यूपी सरकार ने इस मांग पर आपने रोष भी व्यक्त किया है।

यह भी कहा गया कि महिलाओं का सम्मान उनकी जाति और धर्म से ऊपर बेहद महत्वपूर्ण है. इस तरह की अनुशासनहीनता और गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा, कोई भी महिला चाहे वो हिंदू हो या मुस्लिम या किसी जाति या समुदाय से हो उनकी मर्यादा के प्रतिकूल कोई भी टिप्पणी स्वीकार नहीं है और न बर्दाश्त की जा सकती है।

यह भी पढ़ें : रामनवमी को हो सकता है राम मंदिर का शिलान्यास

बीजेपी के हवाले से यह भी बयान सामने आया है की बीजेपी, अपने नागरिकों को सशक्त बनाने और उनका सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है. कोई भी व्यक्ति जो पार्टी की विचारधारा के खिलाफ काम कर रहा है उसे कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। बीजेपी सबका साथ, सबका विकास’ की नीति पर काम करता है साथ ही बीजेपी महिलाओं के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी को बिल्कुल भी नहीं बर्दाश्त करेगी।