राफेल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आया बड़ा फैसला सामने

0
राफेल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आया बड़ा फैसला सामने
राफेल पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा आया बड़ा फैसला सामने

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में दायर की गईं सभी पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया। यह फैसला चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के अंतर्गत लिया गया है। यह मोदी सरकार के लिए एक रहत की खबर है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फैसला सुनाया याचिकाकर्ताओं के द्वारा सौदे की प्रक्रिया में गड़बड़ी की दलीलों को कोर्ट ने खारिज कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से यह बयान सामने आया है की कोई भी FIR इस मामले में दर्ज नहीं किया जा सकता है, और न ही कोई जांच की जायेगी। अभी इस मामले में एक कॉन्ट्रैक्ट चल रहा है। राफेल विमान डील मामले में शीर्ष अदालत के 2018 के आदेश पर वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण समेत अन्य लोगों की ओर से पुनर्विचार के लिए याचिका दाखिल की गई थी. इस मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ ने फैसला सुनाया है।

यह भी पढ़ें : आलीशान रिजॉर्ट में रुके थे कांग्रेस MLA खर्चा जानकार हर कोई हो जायेगा हैरान !

दायर याचिका में डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए थे. साथ ही ‘लीक’ दस्तावेजों के हवाले से आरोप लगाया गया था. आखिरकार विपक्ष द्वारा सरकार पर लगाए गए सारे इल्ज़ाम को सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है , सुप्रीम कोर्ट ने सर्कार को क्लीन चिट दे दिया है। कोर्ट में विमान डील की कीमत को लेकर भी याचिका डाली गई थी। ठोस सबूतों के आभाव में ऐसा फैसला लिया गया।