2019 के लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!

626
2019 के लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!
2019 के लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी ने कसी कमर!

आगामी लोकसभा चुनाव में अभी दो साल का वक्त है, लेकिन सियासी गलियारों में इसका रंग अभी से चढ़ने लगा है। फिर बात चाहें विपक्षीय पार्टियों की जाए या सत्ताधारी पार्टी की बात करें, तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनाव में अपनी दावेदारी को दिखाने के लिये, तैयारियों में जुट गई है। जी हाँ, आगामी आम चुनाव के लिए सभी राजनीतकि पार्टियां तैयारियों में जुट चुकी है। सत्ताधारी बीजेपी ने इसके लिए रणनीतियां भी बनानी शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से टारगेट तय कर लिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 360+ सीटें लाने का लक्ष्य नेताओं को दिया है। शाह ने बीजेपी हेडक्वार्टर्स में तीन घंटे तक 30 से ज्यादा नेताओं के साथ बैठक कर इस बारे में चर्चा की। खबर के मुताबिक, बीजेपी अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं से उन सीटों पर खासतौर पर फोकस करने को कहा, जहां बीजेपी को पिछले चुनाव के दौरान हार मिली थी। साथ ही आपको यह भी बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले के दम पर मेजॉरिटी हासिल कर 282 सीटें जीती थीं। साथ ही खबर तो यह भी है कि कि इसी महीने में कैबिनेट में फेरबदल हो सकता है। यह एख बड़ा फेरबदल होगा।

बीजेपी किन राज्यों में करेगी ज्यादा फोकस

खबर के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों की अचानक बुलाई गई बैठक में इस टारगेट पर चर्चा हुई। बैठक के दौरान बीजेपी ने एक मिशन तैयार किया, मिशन के अनुसार 360+ में फोकस उन 150 सीटों पर रहेगा, जहां पार्टी 2014 में चुनाव नहीं जीत पाई थी। तेलंगाना, आंध्र और बंगाल में पार्टी ज्यादा फोकस करेगी। आपको बता दें कि गुरुवार को ही बंगाल के 7 निकायों के चुनाव नतीजे आए। इनमें सभी पर तृणमूल ने जीत दर्ज की लेकिन बीजेपी यहां लेफ्ट और कांग्रेस को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर की पार्टी रही। ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी यहाँ की तमाम सीटों पर अपना कब्जा जमाने के फिराक में है।

बहरहाल, बीजेपी का यह मिशन कितना सफल हो पाता है, यह तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन एक बात तो तय है कि जहाँ बीजेपी लोकसभा चुनाव में बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने में जुटी हुई है, वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियों ने भी मैदान में उतरने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है।