केरल में जीत हासिल करने के लिए क्या है मोदी-शाह का “मास्टर प्लान”?

भाजपा ने केरल में जीत की तैयारी की शुरू ।

0
BJP's new plans to win in kerala
भाजपा ने केरल में जीत की तैयारी की शुरू ।

कई राज्यों में जीत हासिल करने के बाद भाजपा पूरे जोश से देश की सेवा में जुटी है, और उ.प्र. की ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा की नजर उड़ीसा समेत ऐसे राज्यों में है जहां वह पहले से काफी कमजोर है. इन राज्यों में केरल भी शामिल है.

घर घर जा कर कैंपेन करेगी भाजपा

शीर्ष नेताओं की ओर से सीधा संदेश है कि कार्यकर्ता केरल में हर घर पर पहुंच कर पार्टी का प्रचार करें और राज्य के मुद्दों को उठाये. केरल में पिछले दिनों लगातार आरएसएस और भाजपा के कार्यकर्ताओं की हत्या होती रही है. यही कारण है कि अब भाजपा कार्यकर्ता सीधे तौर पर डोर-टू-डोर कैंपेन करेगी और शाखाओं में जाकर लोगों को साधेगी.

पांच मुद्दे रहेंगे ध्यान का केंद्र

भाजपा राज्य में 5 चीजों को मुद्दा बनायेगी, जिसमें खाना, पानी, जमीन, घर और नौकरी अहम मुद्दा होगा. भाजपा अध्यक्ष कुमानम राजाशेखरन ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य गरीब लोगों को इन पांच चीजों को मुहैया कराने का है।

पूरा जोर लगा देगी भाजपा

खबरों के मुताबिक भाजपा राज्य में अपनी पूरी ताकत झोंकेगी, गौरतलब है कि राज्य में जमीन का मुद्दा काफी बड़ा है, यहां लगभग 3 लाख लोग ऐसे हैं जिनके पास अपनी कोई जमीन नहीं है. तो वहीं राज्य में लगभग 6 लाख हेक्टेयर जमीन ऐसी है जिसपर कुछ ही लोगों का कब्जा है.

आपको बता दें कि केरल में 2016 में ही विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें लेफ्ट पार्टियों ने जीत दर्ज की थी. भाजपा का लक्ष्य है कि वह अभी से ही राज्य में पकड़ मजबूत करें और लोकसभा चुनावों में भी इसका फायदा उठा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × four =