भाजपा सांसद का मुस्लिमों ने किया जोरदार स्वागत

0
bhaajapa-saansad-ka-muslimon-ne-kiya-joradaar-svaagat-news4social.jpg

Uttar Pradesh – आमतौर पर किसी भी पार्टी के नेता का स्वागत सम्मान दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं या समर्थकों की तरफ से सार्वजनिक रूप से देखने को नहीं मिलता है, लेकिन यह बात भी उतनी ही सच है कि जब किसी पार्टी के नेता का सम्मान दूसरी पार्टी और विचारधारा के लोग करना शुरू कर दें तो यह उस नेता की लोकप्रियता का पैमाना अवश्य हो जाता है। ऐसा ही दृश्य अम्बेडकर नगर के भाजपा सांसद डॉ. हरिओम पांडेय के साथ देखने को मिला, जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम बुनकरों ने सांसद का स्वागत अपने दरवाजे पर बुलाकर किया।

अम्बेडकर नगर जिला अपने कपड़े के उत्पाद के रूप में प्रदेश और देश में पहचान बना चुका है और इस उत्पाद से जुड़े लोग मुख्यरूप से मुस्लिम हैं, जिनकी भाजपा से दूरी जग जाहिर है। जिले की कुल आबादी का 20 प्रतिशत आबादी मुस्लिम बुनकरों की मानी भी जाती है, जिनके बारे में यह धारणा है कि ये लोग सपा अथवा बसपा के समर्थक हैं। कभी ये आबादी कांग्रेस की भी समर्थक हुआ करती थी।

डॉ हरिओम पांडेय

बुनकरों के दरवाजे पर पहुंच कर सांसद ने सुनी समस्या

डॉ हरिओम पांडेय जिले के सबसे बड़े बुनकर क्षेत्र टांडा में भारतीय बुनकर जागरण राहत मंच की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे, जहां बुनकरों ने बड़ा दिल दिखाते हुए सांसद हरिओम पांडेय का जोरदार स्वागत किया। स्वागत करने वालों में कई बुनकर तो ऐसे भी रहे जो वर्षों से सपा, बसपा और कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। यहां लोगों ने बुनकरों की समस्या को बड़े धैर्य से सुना और उन्हें आश्वस्त करते हुए कहाकि स्थानीय स्तर पर जो उनकी बिजली की समस्या है, उसके लिए बुनकरों को घबराने की जरूरत नही है, इसका समाधान वे अपने स्तर से कर देंगे, लेकिन जो बड़ी समस्याएं है, उन्हें वे आएगामी बजट सत्र में लोकसभा में कार्रवाई के दौरान रखेंगे। उन्होंने लोगों को भरोसा भी दिलाया कि उनका पूरा प्रयास होगा कि इस जिले के बुनकरों के लिए तमाम सहूलियतों के साथ एक धागे का सरकारी डिपो जल्द जल्द खुल जाए। फिलहाल बुनकरों के स्वागत से सांसद काफी खुश दिखे।