टिकट कटने पर BJP सांसद ने ‘चौकीदार’ को सौंपा इस्तीफ़ा

217

देश की सियासत में चौकीदार नाम का जिन्न रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी के हरदोई से सांसद अंशुल वर्मा टिकट न मिलने से ख़फ़ा चल रहे था और इसी से दुखी होकर उन्होंने अपना इस्तीफ़ा बीजेपी कार्यालय जाकर चौकीदार को थमा दिया। अंशुल वर्मा के इस अन्दाज़ से सब दंग रह गए।

देश में आगामी चुनाव के मद्देनज़र सियासी पार्टियों में टिकट बंटवारे का दौर चल रहा है। मुरली मनोहर जोशी, लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने के बाद, अब एक और बीजेपी सीटिंग सांसद का टिकट कट गया है। हरदोई लोकसभा सीट से सांसद अंशुल वर्मा का टिकट कट जाने के बाद, उन्होंने अजीबो-ग़रीब क़दम उठाते हुए भाजपा के प्रदेश कार्यालय में चौकीदार को इस्तीफ़ा दे दिया। इसके बाद, अंशुल ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा का हाथ थाम लिया।

Akhiesh 1 -

उन्होंने कहा कि विकास किया है, विकास करेंगे, अंशुल थे अंशुल ही रहेंगे, चौकीदार न कहेंगे. इस्तीफ़ा देने की वजह बताते हुए अंशुल ने कहा कि अगर विकास ही मानक था तो 24 हज़ार करोड़ रुपया लगाने की और विकास को आखिरी पायदान से चौथे पायदान पर लाने की सजा मिली है। पार्टी से नाराजगी ज़ाहिर करते हुए बोले कि सदन में मेरी उपस्थिती 95 प्रतिशत रही है, इसमें मेरा दोष कहा था यह समझ से परे है।

Akhilesh tweet 2 -