BJP MLA Suspension: विधायकों के निलंबन पर संजय राउत का तंज, बोले- फडणवीस जी आपने भी 19 MLA के खिलाफ प्रस्ताव पारित करवाया था

258

BJP MLA Suspension: विधायकों के निलंबन पर संजय राउत का तंज, बोले- फडणवीस जी आपने भी 19 MLA के खिलाफ प्रस्ताव पारित करवाया था

हाइलाइट्स:

  • संजय राउत ने कसा बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर तंज
  • 12 विधायकों के निलंबन पर कसा तंज
  • राउत ने याद दिलाई 4 साल पुरानी बात
  • फडणवीस ने भी 19 विधायकों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था

मुंबई
वरिष्ठ शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी के 12 विधायकों के निलंबन पर देवेंद्र फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी के विधायकों का बर्ताव सरासर गलत था। फडणवीस जी आप यह कैसे भूल सकते हैं कि 22 मार्च 2017 को आपने भी 19 विधायकों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया था। क्यों उस समय उन्होंने भी मर्यादाओं को तोड़ा था। बहादुर बनिए आपका स्कोर अभी भी ज्यादा है।

अदालत जायेंगे बीजेपी विधायक
महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक अब निलंबन के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी कर रहे हैं। विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर के मुताबिक बीजेपी के नेता कोर्ट जाने के बारे में विचार विमर्श कर रहे हैं और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

प्रवीण दरेकर ने बताया कि महाराष्ट्र बीजेपी के कार्यकर्ता पूरे राज्य में ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। इस आंदोलन के दौरान जनता के सामने ठाकरे सरकार की पोल खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि 12 विधायकों के निलंबन के विरोध में आज बीजेपी राज्य में 1000 जगहों पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

सदन की सीढ़ियों पर लगाई प्रतिरूप विधानसभा
महाराष्ट्र बीजेपी के 12 विधायकों के निलंबन के बाद अब विधानसभा की सीढ़ियों पर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन शुरू है। बीजेपी ने विरोध स्वरूप सदन की सीढ़ियों पर प्रतिरूप विधानसभा यानी समानांतर सदन बनाकर काम शुरू किया है। विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर बीजेपी विधायक कालिदास कोलंबकर विधानसभा अध्यक्ष बने हुए हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि यह राज्य के लिए एक काला अध्याय है। हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे तो सीढ़ियों पर मार्शल भेज कर वहां मौजूद पत्रकारों को हटाया जा रहा था। हम सभी लोग यह मुद्दा उठा रहे हैं कि हमारे ऊपर झूठे आरोप लगाकर विधायकों को निलंबित किया गया है। अब हम हमारा समानांतर सत्र प्रेस रूम में चलाएंगे। मीडिया को वहां आने से रोका नहीं जा सकता।

अशोभनीय बर्ताव

शिवसेना के सांसद और वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि आज तक महाराष्ट्र की विधानसभा में इस तरह का बर्ताव नहीं देखा गया है। गलत बर्ताव की वजह से निलंबन की यह कार्रवाई की गई है। जो कुछ भी किया गया है वह कानून के तहत किया गया है।

राउत ने कहा कि पाकिस्तान के सदन में इस तरह के दंगे देखने को मिलते हैं। यूपी-बिहार के सदन में इस तरह का हंगामा देखने को मिला है लेकिन महाराष्ट्र के सदन में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News