BJP विधायक ने अपनी गाड़ी पर लिखवाया ‘चौकीदार’, पुलिस ने काटा चालान

1119

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए गए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान का शोर बीजेपी और उसके विधायकों के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवा लिया जिसे देखते ही पुलिस ने उनका चालान काट दिया।

सियासी पिच पर चौकीदार अभियान ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर रहा है। इस बीच, जोश-जोश में एक बीजेपी विधायक द्वारा अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर चौकीदार शब्द लिखवाना भारी पड़ गया। पुलिस ने विधायक की गाड़ी की नंबर प्लेट पर लिखे चौकीदार शब्द को देखते ही गाड़ी रुकवा ली और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालान काट दिया।

Rule break -


क्या है पूरा मामलाः अपनी गाड़ी की नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखवाने की वजह से मध्य प्रदेश के पंधाना के विधायक राम दांगोरे का चालान कट गया है। वह लोकसभा उम्मीदवार नंदकुमार सिंह चौहान के स्वागत के लिए खण्डवा पहुंचे थे। उस वक़्त पुलिस नाका पर चेकिंग के समय पुलिस ने उनकी गाड़ी का चालान काट दिया। इस पूरे मामले में मामले में विधायक ने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए नेता के दबाव में पुलिस को काम करने की बात कही है। वहीं पुलिस का इस मामले में कहना है कि विधायक ने मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन किया है इसलिए चालान काटा गया है।

विधायक ने दी सफ़ाई : वही विधायक दांगोरे ने इस मामले में बयान देते हुए कहा, ‘मैं कानून का सम्मान करता हूं, मैं इसे हटवा लूंगा।’ इसके साथ ही विधायक का यह भी कहना है कि नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखाकर राज्य में लागू आचार संहिता के कोई भी नियम उन्होंने नहीं तोड़ा है। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘मैं हूं चौकीदार’ कैंपेन की सफ़लता से कांग्रेस सरकार बौखला गई है और इसलिए पुलिस को दबाव देकर उनपर कार्रवाई करवा रही है।

BJP Politician -