BJP उम्मीदवार ने तोड़ी वोटिंग मशीन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने मतदान केन्द्र में अपने समर्थकों के साथ घुसकर ईवीएम मशीन तोड़ दी जिसके बाद, ईवीएम तोड़ने के आरोप में पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार को गिरफ़्तार कर लिया। बता दें कि देश की 95 सीटों के लिए गुरुवार को दूसरे चरण की वोटिंग हुई थी।

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा के चुनाव भी हो रहे हैं। सोरादा विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीलमणि बिसोई को पुलिस वोटिंग मशीन तोड़ने के आरोप में गिरफ़्तार कर लिया है। बीजेपी उम्मीदवार को गिरफ़्तार करने के बाद, पुलिस ने कहा कि सोरादा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार नीलमणि बिसोई ने अपने समर्थकों के साथ कथित तौर पर सोराद के रेनती गांव में एक मतदान केन्द्र में दाख़िल हुए और मतदान करा रहे चुनाव अधिकारियों को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने रोका।

पुलिस के मुताबिक़, बीजेपी उम्मीदवार द्वारा ईवीएम मशीन तोड़ने की घटना, मतदान ख़त्म होने से एक घंटे पहले घटित हुई, तब तक उस मतदान केन्द्र के कुल 539 में से 414 मतदाता वोट डाल चुके थे। बता दें कि नीलमणि बिसोई के भाई बसंत कुमार बिसोई ने दावा किया कि राज्य में सत्ताधारी बीजू जनता दल कार्यकर्ताओं ने ईवीएम मशीन को तोड़ा है न कि उनके भाई नीलमणि ने।