अगर, हिन्दु राष्ट्रवाद पर उतरी BJP तो हो सकते हैं दंगे !

0

देश में अगले कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अमेरिकी इंटेलिजेंस की एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आयी है। जिसमें दावा किया गया है कि लोकसभा चुनाव से पहले देश में दंगे हो सकते हैं ।

रिपोर्ट में किया गया सांप्रदायिक हिंसा का दावा

अमेरिकी इंटेलिजेंस की रिपार्ट सामने आने के बाद, देश में होने वाले लोकसभा चुनावों पर ख़तरा मंडरा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि “अगर BJP हिन्दु राष्ट्रवादी मुद्दों को आगे बढ़ाती है तो लोकसभा चुनाव से पहले देश में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ सकती है”। देश में लोकसभा चुनाव नज़दीक हैं और महज़ कुछ ही महीने बाद चुनाव हो जाएंगे। ऐसे में अमेरिकी इंटेलिजेंस की रिपोर्ट ने साफ़ इशारा किया है कि अगर BJP हिन्दुत्व के मुद्दे पर ज़ोर डालती है तो मुल्क में दंगे हो सकते हैं। ये रिपोर्ट उस मूल्यांकन का हिस्सा है जिसमें अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियां दुनियाभर में होने वाले ख़तरों को मापती है। इस रिपोर्ट को अमरिकी सीनेट को सौंपी गई है। जिसे डायरेक्टर ऑफ़ नेशनल इंटेलिजेंस डैन कोट्स ने तैयार किया है।

बीजेपी शासित प्रदेशों में गहरा हुआ सांप्रदायिक तनाव

डायरेक्टर ऑफ़ नेशनल इंटेलिजेंस डैन कोट्स ने अपने लिखित बयान में कहा है कि “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में BJP शासित प्रदेशों में सांप्रदायिक तनाव गहरा हुआ है और कुछ हिन्दुवादी नेताओं ने इसे हिन्दु राष्ट्रवाद का संकेत मानकर अपने समर्थकों में ऊर्जा भरने के लिए छिटपुट हिंसाओं का सहारा लिया“।