2 से ज़्यादा बच्चे वालों को न लड़ने दिया जाए चुनाव : BJP नेता

0

देश की सबसे बड़ी अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट में एक आजीबो-ग़रीब याचिका दायर कर ये अपील की गई है कि जिन राजनैतिक दल में शामिल नेताओं के 2 ज़्यादा बच्चे हैं उन्हें चुनाव न लड़ने दिया जाए। ये याचिका वकील व BJP नेता अश्विनी उपाध्याय ने दाख़िल की है। याचिका में ये भी कहा गया है कि राजनैतिक पार्टियां दो बच्चे वाले नियम का पालन करें और दो से ज़्यादा बच्चे वाले उम्मीदवार को चुनाव मैदान में न उतारें। इस याचिका को सुनवाई के लिए अदालत में अगले हफ़्ते सूचीबध्द किया जा सकता है।

नियमों का पालन नहीं किया तो ले लिए जाएंगे अधिकार वापस : अश्विनी उपाध्याय

BJP नेता व वकील अश्विनी उपाध्याय की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाख़िल याचिका में अपील की गई है कि इन नियमों का पालन न करने वालों के मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार और नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों को वापस ले लिया जाए।

योगगुरू रामदेव ने भी कुछ ऐसा ही कहा था

योगगुरू बाबा रामदेव ने देश में बढ़ती हुई जनसंख्या पर चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा था कि देश में बढ़ रही जनसंख्या को नियंत्रण में करने के लिए, जिनके पास दो से ज़्यादा बच्चे हैं उन्हें मताधिकार, सरकारी नौकरी और मेडिकल सुविधाएं नहीं मिलनी चाहिए। चाहें वे हिन्दू हों या मुसलमान। इसके बाद ही जनसंख्या पर अंकुश लगाया जा सकता है।