राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर भाजपा की बड़ी घोषणा।

0
President Elections
President Elections

भाजपा ने भी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार चुन लिया है. भाजपा संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उम्मीदवार का नाम एलान कर दिया है. अमित शाह ने काफी प्रशंसा करते हुए बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा की है. लोकतंत्र के सर्वोच्च पद के लिए भारतीय जनता पार्टी सभी सहयोगी दलों के साथ विपक्षी दलों के साथ चर्चा कर रही थी.

अमित शाह ने रामनाथ कोविंद की प्रशंसा करते हुए कहा कि “कोविंद जी खुद एक दलित है, वह संघर्ष से पीछे नहीं हटेंगे. बिहार राज्य के गवर्नर के रूप में अभी काम कर रहे हैं. रामनाथ जी हमेशा समाज, गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ जुड़े रहे हैं. एक गरीब के घर में जन्म लेकर संघर्ष कर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचे हैं. हमने आज उनका नाम तय किया है.”

अमित शाह ने बताया “नाम तय करने से पहले हमने सभी पार्टियों के नेता से बात की.” उन्होंने बताया कि “कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी से भी पीएम ने खुद बात की और साथ ही डॉ मनमोहन से भी बात की गई.”

अमित शाह ने कहा, ”हम आशा करते हैं कि दलित समाज से संघर्ष कर, गरीब के घर में जन्म लेकर इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंचने वाले रामनाथ जी सबसे चहिते प्रत्याशी होंगे.”

शाह ने बताया कि “नाम पर चर्चा उद्धव ठाकरे से भी की गई. मुझे लगता है कुछ घंटो में सब ही इस नाम से सहमत होंगे”

वही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने कहा कि “वह अभी अपनी पार्टी के और भी नेताओं से चर्चा करेंगी और विचार विमर्श के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =