बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाए जाने को लेकर भाजपा के पूर्व सांसद ने अनशनकारियों का किया समर्थन

348

महोबा: बुंदेलखंड को अलग राज्य निर्माण की मांग को लेकर चार दिन से चल रहे अनिश्चितकालीन अनशन पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत भी उतरे है. इन्होंने सभी अनशनकारियों के संग बैठ कर उनका हौसला बढ़ाया और उनके साथ समर्थन करते नजर आए है. उन्होंने भी बुंदेलखंड को एक अलग राज्य बनाने को लेकर वकालत की है.

आपको बता दें कि बुंदेलखंड इंसाफ सेना का गठन करके अलग राज्य की पहले से लड़ाई लड़ रहे पूर्व भाजपा सांसद गंगाचरण राजपूत भी इस लड़ाई में बीते दिन यानी रविवार को अनशनकारियों के समर्थन में टूट पड़े है. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को एक अलग राज्य बनाए जाना की मांग जायज है. वहीं इस मामले को लेकर बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुंदेलखंड अलग राज्य निर्माण की मांग को लेकर भेजे पत्र में बताया है कि यह पहला मौका है जब उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और केंद्र में भाजपा की सरकार है.

Ganga charan rajput -

जिले में चार दिन से जारी अलग राज्य निर्माण को लेकर सांसद भी कूदे है. अभी भी चार दिन के उपरांत अनशनकारी अनशन को जरिए किये हुए है. अगर इन अनशनकारियों की बात सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया तो जल्द ही हमें बुंदेलखंड एक अलग राज्य के रूप में दिख सकता है. बुंदेलखंड अलग राज्य निर्माण की मांग को लेकर 22 से 25 करोड़ आबादी को राहत दिलाने का यह बेहतर समय है. राज्य के निर्माण के लिए इससे बेहतर समय नहीं आ सकता है.

यह भी पढ़ें: महोबा- मझगवां और कबराई बांध के बाद क्षेत्र के इस बांध पर बचा सिर्फ 15 सेमी पानी