महाराष्ट्र में सरकार न बन पाने पर उद्धव ठाकरे ने BJP पर लगाए आरोप, कही यह बात

0
Uddhav Thackeray
Uddhav Thackeray

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। उद्धव ठाकरे का यह बयान विधायकों के शुक्रवार को उनके निवास मातोश्री में एक बैठक के दौरान विश्वास मत जीतने के बाद आया है।

उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से महाराष्ट्र में सरकार गठन की समस्या बढ़ी है तब से देवेंद्र फडणवीस, अमित शाह या नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के किसी भी नेता का उन्हें एक भी फोन नहीं आया है। बीजेपी इस समस्या के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार है।

शिवसेना के मुख्य चिंतक सुनील प्रभु ने कहा कि सीएम के पद पर फैसला करने के सभी अधिकार ठाकरे को सौंप दिए गए हैं, इस प्रक्रिया में तीन से चार दिन और लग सकते हैं।

प्रभु ने यह भी कहा कि पार्टी के सभी विधायकों को मुंबई में एक साथ रहने के लिए कहा गया है।

पहले यह अफवाह थी कि शिवसेना के सभी विधायकों को जयपुर स्थानांतरित कर दिया जाएगा। हालांकि, प्रभु ने इस अफवाह को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि विधायकों को मुंबई में रहने के लिए कहा गया है और साथ रहने के लिए कहा गया है।

एक अन्य शिवसेना विधायक उदय सामंत ने बैठक के बाद विश्वास व्यक्त किया कि कोई भी शिवसेना के भीतर दरार पैदा नहीं कर पाएगा।

विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा, “सभी विधायकों ने कहा कि वे उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। हमारे लिए इस पद के लिए पार्टी में कोई दूसरा नाम नहीं है।”

यह भी पढ़ें: अमेरिकी पर्यटक बोले, बहुत सुंदर है रानी की धरती, एक बार फिर आएंगे

दिल्ली में विचार-विमर्श के दौर के बाद, मुंबई में राजनीतिक घटनाक्रम शुक्रवार को तेज हो गया। जहां शिवसेना के विधायकों ने मातोश्री में हंगामा किया, वहीं कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा भवन में विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक शुरू कर दी है।

शिवसेना को अब कांग्रेस और एनसीपी द्वारा दिए गए प्रस्तावों पर निर्णय लेने की उम्मीद है। यदि शिवसेना ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया, तो सरकार एक सप्ताह के भीतर गठित हो जाएगी, शिवसेना के सूत्रों ने कहा कि यदि यह प्रस्ताव शिवसेना को स्वीकार्य नहीं है, तो प्रक्रिया में देरी हो सकती है।