‘आप’ की कलह से ‘भाजपा’ को फायदा।

0
BJP
BJP

आम आदमी पार्टी जो भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर सत्ता में आई थी, लोगो में विश्वास जगाया था कि यह पार्टी भ्रष्टाचार को बिलकुल ख़त्म कर देगी, 70 में 67 सीट लेने वाली आम आदमी पार्टी अब भिखरती नज़र आ रही है जहाँ आम आदमी पार्टी को पंजाब में चुनाव लड़ करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीँ आम आदमी पार्टी गुजरात में चुनाव लड़ने कि कोशिश कर रही थी लेकिन अब आप का चुनाव लड़ना बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है।

ऐसे में किसी को हो या न हो लेकिन भाजपा को फायदा ज़रूर होगा, वैसे ही गुजरात पीएम मोदी का गढ़ माना जाता है,वैसे भी दिल्ली एमसीडी चुनाव जीतने के बाद भाजपा बेहद उत्साहित है। और अब विधानसभा के अगले चुनाव में दिल्ली जीतने के अभियान को तेजी मिल सकती है. बीजेपी को दिल्ली के अलावा और राज्यों में भी इस घमासान से फायदा होने की उम्मीद है।

गुजरात
पीएम मोदी का गढ़ गुजरात की अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पिछले दो साल से गुजरात में चुनावी रणनीति पर काम कर रही है. खासकर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केजरीवाल बीजेपी को घेरते नजर आते थे. लेकिन अब खुद पर कैश लेने के आरोपों के बाद गुजरात में पार्टी की संभावनाओं को बड़ा झटका लग सकता है

हिमाचल प्रदेश
गोवा और पंजाब में चुनाव लड़ने के बाद आम आदमी पार्टी की निगाह हिमाचल प्रदेश पर भी है जहां इसी साल चुनाव होने हैं. हिमाचल प्रदेश में अब तक के चुनावों में लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस के बीच रही है

राजस्थान
हाल में आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास जब पार्टी में नाराज चल रहे थे तो उन्हें राजस्थान का ज़िम्मा सौंपा गया है. गुजरात के बाद बीजेपी के लिए आने वाले वक्त में राजस्थान का विधानसभा चुनाव सबसे अहम है. अब AAP में मचे कलह से बीजेपी के लिए चुनौतियां भी कम होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − eleven =