BJP का हमला, कहा – कांग्रेस की करनी और कथनी में अंतर है

0

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस द्वारा जारी घोषणापत्र को लेकर सियासी हलकों में चर्चा है। इसी बीच, BJP ने कांग्रेस के घोषणापत्र को खोखले वादों का घोषणापत्र क़रार दिया है और कहा है कि कांग्रेस की करनी और कथनी में अंतर है। इसीलिए उनके वादों पर जनता को भरोसा नहीं होता है।

कांग्रेस का घोषणापत्र जारी होते ही बीजेपी के नेताओं ने उस पर क़रारे प्रहार करने शुरू कर दिए। बीजेपी के वरिष्ठ नेता जावड़ेकर ने बाक़ायदा प्रेस कांफ्रेन्स करते हुए कांग्रेस के घोषणापत्र पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो बातें कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में दर्शायी है वह एक तरह से अराजकता को न्योता देने वाली हैं। उन्होंने कांग्रेस के IPC की धारा 124A को हटाने के वादे का ज़िक्र करते हुए कहा कि जिस देश में देशद्रोह अपराध नहीं माना जाएगा तो उससे बड़ा गुनाह और क्या हो सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस की करनी और कथनी में अंतर है। इसीलिए उनके वादों पर जनता को भरोसा नहीं होता है। बता दें कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में देशद्रोह की धारा हटाने का वादा किया है।

इससे पहले, बीजेपी नेता अरुण जेटली कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहा गया कि जो वो वादे करते हैं उसे निभाते हैं। आगे उन्होंने कहा कि इस घोषणा पत्र में ऐसी बातें हैं जो देश को तोड़ने वाली हैं और देश की एकता के खिलाफ हैं। जो भी पार्टी ऐसी घोषणा करती है, वो एक भी वोट की हक़दार नहीं है।