BJP में ‘एंट्री’ पर Upendra Kushwaha ने तोड़ी चुप्पी तो Nitish Kumar को लेकर क्यों लगने लगी अटकलें

27
BJP में ‘एंट्री’ पर Upendra Kushwaha ने तोड़ी चुप्पी तो Nitish Kumar को लेकर क्यों लगने लगी अटकलें

BJP में ‘एंट्री’ पर Upendra Kushwaha ने तोड़ी चुप्पी तो Nitish Kumar को लेकर क्यों लगने लगी अटकलें


पटना: बिहार की सियासत में पिछले एक महीने से सत्ताधारी महागठबंधन के नेताओं की ओर से बयानबाजी जारी है। जिसके चलते प्रदेश की सियासत गर्म है। इसी बीच, जदयू संसदीय बोर्ड के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने तगड़ा कमेंट किया है। उनका एक बयान ऐसा आया जिसने प्रदेश की सियासत में नई चर्चा छेड़ दी। उनका बयान से कई बदलावों के भी संकेत के कयास लगाए जाने लगे हैं।

जेडीयू में जो जितना बड़ा नेता, उतने ही बीजेपी के संपर्क में- कुशवाहा

दरअसल, रविवार को उपेंद्र कुशवाहा जब पटना पहुंचे तब उन्होंने पत्रकारों से लंबी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जदयू में जो जितना बड़ा नेता है, वह उतने ही भाजपा के संपर्क में है। इस बयान के बाद प्रदेश की राजनीति में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। इसमें सबसे अधिक कयास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर लगने लगे कि क्या नीतीश कुमार फिर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ जाएंगे।

Patna में लगे JDU के पोस्टरों से Upendra Kushwaha गायब, क्या है वजह?

इस बयान के बाद नीतीश को लेकर चर्चा तेज

कहा जा रहा है कि जदयू के सबसे बड़े नेता नीतीश कुमार ही हैं। अगर कुशवाहा के बयान को सच माना जाए तो क्या नीतीश कुमार सबसे अधिक बीजेपी के संपर्क में हैं। इस मामले में हालांकि जदयू के नेता किसी तरह के बयान देने से बच रहे हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को इस पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि आप उन्हीं से पूछ लीजिए इसका जवाब वही देंगे। हम लोग इन सब चीजों को देखते नहीं हैं। उन्हीं से पूछिए और उन्हीं की बात को छापिए।

navbharat times -Upendra Kushwaha एम्स के बिस्तर पर लेटे-लेटे Bihar में करने जा रहे ‘खेला’, लीक हुई एक तस्वीर से खुले सारे राज!

कुशवाहा क्या जा रहे बीजेपी में?

कुशवाहा पिछले दिनों रूटीन चेकअप के लिए दिल्ली एम्स में भर्ती थे, तब उनसे मिलने बीजेपी के तीन नेता एम्स पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद कुशवाहा के बीजेपी संग नजदीकियां बढ़ने की बात शुरू हो गई। कुशवाहा ने हालांकि इस प्रकार की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए कहा कि वे जदयू में हैं और कमजोर हो रही पार्टी को अभी मजबूत करना है।

Upendra Kushwaha ने फोड़ा सियासी बम, Nitish Kumar बीजेपी के संपर्क में?

बीजेपी का ये कमेंट भी सर्खियों में

वैसे इसमें कोई शक नहीं है कि हाल के दिनों में महागठंधन के दो सहयोगियों आरजेडी और जदयू के नेताओं के बीच जिस तरह बयानबाजी चल रही, उसमें रस्साकसी जारी है। इधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने नीतीश के फिर से बीजेपी में आने के किसी भी संभावना से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी राजनीति में प्रासंगिकता खत्म हो चुकी है, अब उन्हें साथ कोई क्यों लेना चाहेगा? उन्होंने हालांकि एक प्रश्न के उत्तर में इतना जरूर कहा कि जिसने भी आरजेडी के जंगलराज को समाप्त करने के लिए संघर्ष किया हो, उसके लिए बीजेपी के दरवाजे खुले हुए हैं।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News